Bharat News, India News
Ghazipur Politics Purvanchal

एम.एच.खान के रुप में बसपा को बड़ा झटका

बसपा को झटका देकर क ई दिग्गज सपा में शामिल

लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी को शुक्रवार के दिन जोरदार झटका देते हुए पार्टी के कद्दावर व पिछड़ा वर्ग के लोकप्रिय नेता जहुराबाद विधान सभा से दो बार के विधायक कालीचरण राजभर ने आज सपा प्रदेश मुख्‍यालय पर राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के मौजूदगी में समाजवादी पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली।

पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण करने पर समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता व पूर्व एमएलसी काशीनाथ यादव ने उनका स्‍वागत करते हुए कहा कि कालीचरण राजभर के पार्टी में आने से समाजवादी पार्टी बहुत मजबूत होगी। कालीचरण राजभर सन् 2002 व 2007 के विधानसभा में लगातार जहुराबाद से विधायक रह चुके हैं। 2012 व 2017 के विधानसभा चुनाव में दूसरे नम्‍बर पर रहे। राजभर समाज में उनका बड़ा सम्‍मान है।

जिला मुख्‍यालय पर यह खबर लगते ही सियासी पारा गरमा गया। राजनीतिक गलियारों में चर्चा होने लगी कि बसपा से पिछड़ी बिरादरी का मोह भंग हो रहा है। धीरे-धीरे बड़े नेता बसपा से समाजवादी पार्टी का दामन थाम रहे हैं।

बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री आरके चौधरी तथा बसपा के कद्दावर नेता पार्टी के झारखंड प्रभारी एम.एच.खान ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। श्री चौधरी वाया कांग्रेस होते हुए सपा में गये हैं तो श्री खान कांशीराम के साथ काम कर चुके हैं। लखनऊ के मोहनलालगंज सुरक्षित सीट से कांग्रेस से लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने वाले आरके चौधरी बसपा के बाद समाजवादी पार्टी से आरके चौधरी कांग्रेस में पहुंचे थे। अखिलेश यादव ने कहा पुलिस जो कह दे रही है सरकार वो मान ले रही है। उन्नाव में दो बहनों की जान चली गई और एक बचेगी या नहीं यह बड़ा सवाल है। राजधानी लखनऊ से सटे उन्नाव में लगातार घटनाएं हो रही हैं। आखिर इसका जिम्मेदार कौन है। जब सरकार पुलिस को खुली छूट दे देगी तो यह ही होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हर वर्ग के लोगों को दुखी किया हैऔर किसानों के सामने संकट पैदा कर दिया है। भाजपा ने बहुत कुछ कहा था, जब करने का समय आया तो ऐसा कानून बना दिया जिससे पूरी खेती-किसानी संकट में चली जाएगी। पेट्रोल व डीजल की कीमतें बढऩे से महंगाई बढ़ती है।

कांसीराम के साथ एम.एच.खान (फाइल फोटो )

समाजवादी पार्टी ने 2022 विधानसभा चुनाव के लिए एक नया थीम सॉन्ग भी लॉन्च किया है। इस गाने के बोल हैं “नई हवा है नई सपा है नई हवा है बड़ों का हाथ युवा का साथ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आरके चौधरी के साथ दो दर्जन से अधिक लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। पूर्व मंत्री आरके चौधरी का कांग्रेस से मोहभंग होने के बाद वह नया ठिकाना खोज रहे थे। आरके चौधरी 2019 में लखनऊ की मोहनलालगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी थे। आरके चौधरी के साथ पूर्व विधायक कालीचरण राजभर तथा पूर्व आइपीएस अधिकारी गुरबचन लाल आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। पूर्व कैबिनेट मंत्री जय नरायण तिवारी यूपी में तत्कालीन कांग्रेस और बसपा की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। कालीचरन राजभर गाजीपुर जिले के जहूराबाद विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से 15वीं विधानसभा में बसपा से विधायक थे। 2007 में कालीचरन 15वीं विधानसभा सभा में विधायक रहे।आरके चौधरी के अलावा पूर्व  मंत्री जय नारायण तिवारी सुल्तानपुर, पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह वाराणसी, पूर्व आईपीएस हरीश कुमार ,विद्या चौधरी पूर्व विधायक बसपा समेत अन्य दलों के कई नेता सपा में शामिल हुए हैं। इस अवसर पर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार तो अब जा रही है। 2022 में प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। प्रदेश की सरकार तो जो एमओयू हो चुका है, उसका भी एमओयू करती है। उन्होंने कहा कि उन्नाव में लगातार महिला के खिलाफ अपराध हो रहे हैं। हाथरस में तो रात में ही बेटी को जला दिया। प्रदेश सरकार को ट्रैक्टर से नाराजगी

Related posts

लेखक हर्षित पाण्डेय पुरस्कृत

एडिटर

चालीस शीशी ‘ब्लू लाइम’ बरामद

एडिटर

सड़क दुर्घटना में एक की गयी जान

एडिटर

नवापुरा में कांग्रेस की चौपाल में मन की जगह जन की बात

एडिटर

कुर्क हुई गैंगस्टर (शराब माफिया) राजू सिंह की 3 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति

admin

युवक पर पीछे से हमला,फरार

एडिटर

Leave a Comment

error: Content is protected !!