Wednesday, February 8, 2023
TechPAPA
HomebharatJharkhandभाजम अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने भारत के माननीय कानून एवं न्याय...

भाजम अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने भारत के माननीय कानून एवं न्याय मंत्री श्री किरण रिजीजु के कार्यालय को सौंपा ज्ञापन।

सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय संगठन भारतीय जन महासभा के अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार के द्वारा भारत के माननीय कानून एवं न्याय मंत्री श्री किरण रिजीजु जी से भेंट नहीं होने पर एक ज्ञापन उनके कार्यालय को सौंपा गया।
गत दिनांक 17 -10 – 2022 को सौंपे गए ज्ञापन का स्मार पत्र देते हुए फिर से मांग की गई है कि बलात्कार व हत्या जैसे जघन्य अपराध के लिए 30 दिन के भीतर मृत्युदंड दिए जाने का कानून बनवाने की कृपा की जाए।
ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि कठोर कानून बनाने से ही इस प्रकार के अपराध की रोकथाम संभव है।


श्री पोद्दार के द्वारा भारत के शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान के भी कार्यालय को एक ज्ञापन सौंपा गया। इसमें कहा गया है कि देश में वर्तमान समय में बलात्कार एवं हत्या की अनवरत बढ़ रही घटनाओं से हम सभी क्षुब्ध हैं और इसके निवारण के लिए आवश्यक है कि युवा पीढ़ी में आधारभूत शिक्षा के साथ-साथ संस्कार की कमी भी एक महत्वपूर्ण कारक है। इसलिए आवश्यकता है कि शिक्षा में ऐसे पाठ्यक्रम लागू किए जाएं जिनसे युवाओं में एक सभ्य संस्कारित जागृति आए और जीवन में नारियों के प्रति सुसंस्कारित भावना का उदय हो सके।
मांग की गई है कि भारत के सभी विद्यालयों की पाठ्य पुस्तकों में श्रीमद्भगवद्गीता को नियमित रूप से प्राथमिक स्तर से ही अनिवार्य रूप से पढ़ाया जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular