Bharat News, India News
Covid-19 Ghazipur Purvanchal Uttar Pradesh

2.7 लाख टीकाकरण के साथ प्रदेश में गाजीपुर अव्वल

गाजीपुर। कोविड-19 संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय कोविड-19 टीकाकरण ही है। इसको लेकर प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराने में जुटा है। इसी क्रम में सात जून को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के निर्देशन में जनपद में 16910 लोगों का टीकाकरण कराकर जिले ने प्रदेश ने पहला स्थान प्राप्त किया है। दूसरे स्थान पर मेरठ और तीसरे स्थान पर नोएडा रहे।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर माइक्रो प्लान बनाया जा रहा है, जिसके तहत एक जून से ही जनपद के ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण के लिए 161 टीम बनाई गई हैं। इसके साथ ही ग्रामीण इलाकों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला महिला अस्पताल, जिला पुरुष अस्पताल के साथ ही जनपद न्यायालय, राइफल क्लब, पत्रकार भवन पर भी टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है और पूरी टीम ने मिलकर काम किया, जिसका सुखद परिणाम सोमवार की देर रात आया। जब स्वास्थ विभाग के लोगों द्वारा यह सूचना दी गई की जनपद ने कोविड-19 टीकाकरण में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर लिया है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि सात जून को जनपद में 16910 लोगों का टीकाकरण हुआ, जिसकी बदौलत पहला स्थान बनाया। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद में चार महिला बूथ जिला महिला अस्पताल, ट्रामा सेंटर मुहम्मदाबाद, सीएससी सैदपुर और भदौरा में भी बनाए गए हैं। यह बूथ अब आगे भी कार्यरत रहेंगे ताकि महिलाओं को टीकाकरण में किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। बताया जनपद में सात जून को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुभाकरपुर 1305 लोगों का टीकाकरण करा प्रथम स्थान, 1286 टीकाकरण के साथ मुहम्मदाबाद ने दूसरा और भदौरा ने 1131 टीकाकरण करा कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। बताया कि जनपद में अब तक करीब 2.7 लाख लोगों ने टीकाकरण करवाया है, जिसमें से करीब 2.3 लाख लोगों ने प्रथम डोज तथा 48,665 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है।

Related posts

तिवारीपुर में संगठन सृजन अभियान सम्पन्न

एडिटर

World-wide Business School

रविश मिश्र

An important Critique Of The Paulson Tophat Cane Internet poker Food Set

रविश मिश्र

Jack port Yellow metal Presents New Like Internet casino Bonuses

रविश मिश्र

Increase Knowledge On No cost Moves Slot machine game Game titles Through Cell phone Slot machine game Game titles Mouth watering Slots

रविश मिश्र

Have Free of cost Gambling den Games

रविश मिश्र

Leave a Comment

error: Content is protected !!