पोस्टर जारी कर मुखबिरों को लगाया


प्रदेश में आज बागपत में आज तड़के अपहृत व्यवासाई की सात घंटे के अंदर बरामद कर पुलिस पीठ थपथपा रही है। गाजीपुर की पुलिस भी प्रतिदिन अपने गुड़वर्क को दिखाकर जनता में छवि चमकाने में जुटी है। गत दिनों नूरपुर की घटना और जमानियां से बिहार के लिए शराब तस्करी सहित क ई घटनाओं के बाद पुलिस की थू- थू हो रही है वहीं अब अपनी छवि सुधारने के लिए पुलिस मुस्तैद दिखाने की भरसक कोशिश में जुटी है फिर भी क ई घटनाओं का खुलासा न होने से पुलिस की किरकिरी हो रही है। गत सोलह अक्टूबर बरेसर थाना क्षेत्र के तिराहीपुर मुहम्मदाबाद मार्ग स्थित बांकी मार्ग पर बदमाशों ने एक ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक से तीन लाख चालीस हजार की लुट करने के बाद एक राहगीर को गोली मार पुलिस को खुली चुनौती दे दिया है जिसे लेकर बरेसर थाना काफी जद्दोजहद के बाद भी धटना का खुलासा करने में विफल रही है। इस घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल ब्याप्त है । हालांकि सूचना मिलते ही बरेसर पुलिस तत्काल ही मौके पर पहुंची। घटना का खुलासा न होने की स्थिति में अब बदमाश पर पच्चीस हजार ईनामिया घोषित कर पुलिस अपना पिंड छुडाने की जुगत में है।

जनपद के बरेसर थाना क्षेत्र के तिराहीपुर मुहम्मदाबाद मार्ग स्थित बांकी मार्ग पर बदमाशों ने एक ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक से तीन लाख चालीस हजार की लुट करने के बाद एक राहगीर को गोली मार पुलिस को खुली चुनौती दे दिया है

सूचना के मुताबिक महाग्रामीण पत्रकार ऐसोसिएशन के मुहम्मदाबाद के तहसील इकाई के अध्यक्ष रवीन्द्र यादव के भाई सन्त यादव निवासी लखनौली ( परानपुर) अपने ग्राहक सेवा केन्द्र सिउरीअहमट से सायः करीब 4:30 बजे वापस अपने घर आ रहे थे। तभी पहले से घात लगाये बैठे बदमाशों ने बैंक के तीन लाख चालीस हजार रुपये व लैपटॉप, डिवाइस, रजिस्टर, चार्जर, व चेक बुक से भरा बैग को मारपीट कर छिन लिया और अपने अपाची बाईक से भागने लगे।
बदमाश जैसे ही पचास मीटर दूर बांकी मोड़ पहुंचे उनकी अपाची बाईक खराब हो गई। तभी सुर्यभान चौहान पुत्र श्री राम चौहान (32) बांकी गांव स्थित बहन के घर से वापस अपने घर सत्यनगर जा रहें थे। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया की बदमाश सुर्यभान से उनकी मोटरसाइकिल छिनने लगे लेकिन नाकामयाब होने पर बदमाशों ने सुर्यभान के पीठ में सटाकर फायर कर दी जिससे मौके पर ही सुर्यभान की मौत हो गयी थी।
मृतक के परिवार वालों ने बताया की डायल 112 पर कई बार फोन मिलाने के बावजूद फोन नहीं मिला, वहीं कुछ लोगों ने बताया की डायल 112 पर कई बार प्रयास करने के बावजूद भी फोन नहीं मिल पाया। हालांकि सुचना मिलते ही बरेसर थानाध्यक्ष व बाराचवर चौकी प्रभारी तुरंत ही अपने आलाधिकारियों को सुचीत कर मौके पर पहुंच चुके थे।
बदमाश अपने अपाची बाईक यूपी 70 सी एच 8557 को छोड़ सूर्यभान की स्पलेंडर बाईक लेकर भाग गये।यह बाईक भी चोरी की बताई जा गयी थी। उस चोरी की बाइक की रिपोर्ट भी इस घटना के चौबीस घंटा पहले ही लिखी गयी थी जो सम्भवतः दरोगा गुप्ता बरेसर की है।
पहले भी इसी जगह पर हो चुकी है लूट की वारदात
करीब एक साल पहले पत्रकार रवीन्द्र यादव के भाई व ग्राहक सेवा संचालक दयाशंकर यादव.पर भी बदमाशों ने.असलहे से पीठ में गोली मार एक लाख रुपये का लूट किया था। हालांकि उस गोली कांड में ग्राहक सेवा संचालक की जान बच गई थी।उ स समय पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए लुट कांड का पर्दाफाश कर दिया था। अब देखना ये है की क्या पुलिस पहले की तरह इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को.पकड़ पाती है।
मौके पर पहुंचे सपा नेता महेन्द्र चौहान
ग्रामीणों ने शव को परसा तिराहीपुर मार्ग पर रख मेन रोड जाम कर दिया था। मौके पर सपा के युवा नेता महेन्द्र चौहान भी मौके पर पहुंच जाम समाप्त कराया था।

पुलिस के लिए चुनौती बनी वारदात
आम तौर पर शांत माना जाने वाल थानाक्षेत्र बरेसर में लूट की वारदात बढ़ती जा रही है। इससे पहले इसी ग्राहक सेवाकेंद्र के दया शंकर यादव पर पिछले साल भी बदमाशों ने इसी जगह हमला कर लूट का प्रयास किया था। इससे पहले सिउरीअमहट में भी बदमाशों ने एक व्‍यक्ति को चाकू मार लूट की वारदात को अंजाम दिया था। हलांकि आरोपी पकड़े गए थे। लेकिन, लूट और चोरी बढ़ती वारदात ने पुलिस के सामने चुनौती खड़ी कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!