Bharat News, India News
bharat Bihar Gujarat

कुलियों से पल्ला झाड़गी रेलवे !

26 जनवरी को अहमदाबाद व फरवरी से पटना से शुरुआत

नई दिल्ली। नए साल में ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। अब इंडियन रेलवे यात्रियों को घर से रेलवे स्टेशन और रेलवे स्टेशन से घर सामान पहुंचाने की चिंता से मुक्त करने जा रही है।रेलवे के इस योजना से रेलवे स्टेशनों पर बेमतलब की भीड़ से भी छुटाकारा मिल जाएगा।अब पैसेंजर्स को सामान आने ले जाने के लिए अपने साथ अटेंडेंट लाने की जरूरत नहीं होगी।इंडियन रेलवे जल्द ही इसको लेकर एक खास पहल करने जा रही है।देश में इस योजना की शुरूआत करने की मंजूरी मिल गई है।

अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से इसकी शुरुआत 26 जनवरी तक हो जाएगी।वहीं, पूर्वी भारत में पटना पहला जंक्शन होगा, जहां इसकी शुरुआत होगी।बीते दिनों रेल मंत्रालय ने इसके लिए पूर्व-मध्य रेल मंडल को मंजूरी दे दी है।

बिहार की राजधानी पटना में फरवरी के अंतिम सप्ताह से यह सेवा शुरू होगी। ट्रेन यात्रियों को सामान आने ले जाने की चिंता से निजात मिल जाएगा। पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल ने हाल ही में इसकी मंजूरी दी है।यह सेवा शुरू करने की जिम्मेदारी फिलहाल एक एजेंसी बुक एंड बैगेज्स डॉट कॉम को मिली है।यह एजेंसी ऐप के जरिए यात्रियों को फरवरी महीने के आखिरी सप्ताह से सुविधा देने लगेगी।

Related posts

‘बवाली’ बाबा का निधन

एडिटर

JEE main result 2020: यहां देखें टॉपर्स की लिस्ट।

admin

अब चम्पारण से कोटा तथा पटना जाना जरूरी नहीं

रविश मिश्र

“मसीहा” शब्द का दूसरा नाम हो गया है “सोनू सूद”

admin

देश के प्रधानमंत्री को पश्चिम बंगाल के प्रचार मंत्री से छुट्टी मिली

रविश मिश्र

ऊंट पहाड़ के नीचे,’सिद्धु’ गिरफ्तार

एडिटर

Leave a Comment

error: Content is protected !!