GhazipurSports

सुहवल : जबूरना को हरा मोहम्मदपुर सेमी फाइनल में

गाजीपुर। सुहवल गांव के इंटर कालेज के मैदान में आजाद स्पोर्टिंग क्लब सुहवल के तत्वावधान में प्रतिष्ठित 49वीं अन्तर्राज्यीय स्व. गणेश राय एवं प्रभुनारायण राय/भुल्लन राय मेमोरियल फुटबाल प्रतियोगिता आयोजित है। दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मोहम्मदपुर (गाजीपुर) ने साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी लियोन के गोल की बदौलत जबूरना को 2-0 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। मैच के शुरूआत से ही काफी रोमाचंकारी मुकाबला देखने को मिला। विदेशी खिलाड़ियों से सुसज्जित मोहम्मदपुर के खिलाडियों के इर्द-गिर्द ही गेंद घूमती रही। मध्यांतर से पहले मैच के 34वें मिनट में ही मोहम्मदपुर के (झारखंड) राफेल ने मिले पास पर विपक्षी खिलाड़ियों को चकमा देते हुए गेंद को गोल पोस्ट में डालकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी, वहीं विपक्षी टीम ने वापसी के प्रयास में जोर लगाया, मगर उनकी एक न चली। मध्यांतर तक मोहम्मदपुर ने बढ़त को कायम रखा। इसके उपरांत शुरु हुए खेल में भी विदेशी खिलाड़ियों से सजी मोहम्मदपुर के खिलाडियों ने विपक्षी टीम को खूब छकाया। इसी दौरान साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी लियोन ने मोहम्मदपुर की तरफ से मैच के 75वें मिनट में शानदार मैदानी गोल कर टीम को 2-0 की मजबूत निर्णायक बढ़त दिला दिया। इधर जबुरना ने वापसी के लिए एक बार फिर जोर लगाया, लेकिन उनके हर प्रयासों को विदेशी खिलाड़ियों ने नाकाम कर मैच समाप्ति तक बढ़त को कायम रखते हुए मुकाबला जीत सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया ।

शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व पीसीएस अधिकारी एवं भाजपा के संभावित प्रत्याशी मनोज राय ने स्व. गणेश राय एवं प्रभुनारायण राय/भुल्लन राय के चित्र पर माल्यार्पण एवं खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस मौके पर श्री राय ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि खेल से शारीरिक के साथ ही मानसिक विकास होता है।

इस अवसर पर दीनबंधु राय, जब्वार खां, पूर्व प्रधान आदित्य नारायण राय, हरिपाल राय, प्रफुल्ल चंद्र राय, मदन यादव आदि मौजूद रहे। मैच में निर्णायक की भूमिका बृजेश मिश्रा और उद्घोषक की भूमिका सुरेंद्र नाथ राय ने निभाई।

Comment here