Bharat News, India News
Lucknow Uttar Pradesh

यूपी बोर्ड: नौवीं और ग्यारहवीं का अंक जुडेगा !

दिल्ली।

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्रों के रिजल्ट तैयार करने को लेकर गहन मंथन में जुटा है. इसी क्रम में सोमवार को बोर्ड ने जिला स्तर के अधिकारियों के साथ अहम बैठक की। माध्यमिक शिक्षा की एडिशनल चीफ सेक्रेटरी आराधना शुक्ला ने बताया कि सरकारी, निजी और एडेड स्कूलों के प्रिंसिपलों और जिला स्तर के अधिकारियों ने कई अहम सुझाव दिए हैं. हालांकि अभी इस पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिए गए हैं। अधिकारियों के सुझाव आने जारी हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक सुझाव अधिकांश लोगों की तरफ से आया है।जिसमें फाइनल मार्क्स में 12वीं के प्री बोर्ड के मार्क्स के साथ 11वीं की अर्धवार्षिक परीक्षा और वार्षिक परीक्षा के मार्क्स शामिल करने को कहा गया है,वहीं, 10वीं का रिजल्ट तैयार करने में नौवीं के वार्षिक परीक्षा के मार्क्स और 10वीं के प्री बोर्ड के मार्क्स को आधार बनाने का सुझाव आया है ।

गणना कैसे की जाएगी इस पर पहले एक सूत्र प्रस्तावित किया गया था। संभावना है कि इस प्रस्तावित फॉर्मूले में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।12वीं की यूपी बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के फैसले की घोषणा करते हुए, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने 3 जून को कहा था कि कक्षा 10 और 12 के छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय लिया गया

Related posts

Tessa Schlesinger On HubPages

रविश मिश्र

Plinko Game

रविश मिश्र

योगी सरकार की नजर अतीक के बाद अशरफ पर टेढ़ी

एडिटर

Potato chips Gambling establishment Your Best Decision For Video games Fun.

रविश मिश्र

Golden Goddess Slots

रविश मिश्र

Producing A http://tstogame.com/ Pokemon Card

रविश मिश्र

Leave a Comment

error: Content is protected !!