Wednesday, February 8, 2023
TechPAPA
HomeUttar PradeshGhazipurमहिलाओं का फुटा गुस्सा, एस.डी.एम.का किया घेराव

महिलाओं का फुटा गुस्सा, एस.डी.एम.का किया घेराव

गाजीपुर। 2 महीनों से बिजली आपूर्ति ना होने के कारण आक्रोशित सैकड़ों महिलाओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए सेवराई तहसील मुख्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने एसडीएम को बंधक बनाते हुए जल्द से जल्द बिजली आपूर्ति सुचारू करने की मांग की। एसडीएम के द्वारा समझाने बुझाने एवं जल्द ही आपूर्ति सुचारू कराने के आश्वासन के साथ महिलाओं ने उन्हें मुक्त किया।

सेवराई तहसील मुख्यालय के स्थानीय गांव के वार्ड नंबर 15 में विगत 2 माह से बिजली आपूर्ति ठप है। संबंधित मोहल्ले के सैकड़ों ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने एसडीएम को शिकायती पत्र के माध्यम से बताया कि संबंधित जेई, लाइनमैन व ठेकेदार के द्वारा रोजाना टालमटोल रवैया अपनाते हुए हमें महज आश्वासन दिया जा रहा है। 2 महीनों से अधिक समय से बिजली आपूर्ति ठप है। जिसके कारण रोजमर्रा के कामों के साथ-साथ पेयजल के लिए भी हमें कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

बिजली आपूर्ति के अभाव में क्षेत्रीय दुकानदारों का व्यवसाय चौपट हो रहा है। घर में रखे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण महज शोपीस बनकर रह गए हैं। दिन ढलने के बाद घरों में अंधेरा छा जाता है जिससे जहां बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है वही लोगों को भाई भी सताने लगता है। लोगो ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के जेई फोन करने पर उनका फोन रिसीव नहीं होता जबकि लाइनमैन तरह-तरह के बहाने बनाता है। विभागीय कर्मचारी मरम्मत के नाम पर लोगों से अवैध वसूली करते हैं।

वहीं क्षेत्रीय दुकानदार व ग्रामीणों ने बताया कि बिजली आपूर्ति ठप होने के बावजूद विभाग द्वारा हमें बिल भेज दिया जा रहा है। शिकायत के बावजूद जेई के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। आरोप लगाया कि संबंधित ठेकेदार के द्वारा एलटी तार का केबल लगाने के नाम पर 2 महीनों से बिजली आपूर्ति बाधित की गई है। लगभग 15 दिनों से केवल सड़क पर गिरा कर छोड़ दिया गया है और कोई कार्य भी नहीं किया जा रहा है। जिससे आवागमन करने वाले वाहन चालकों व स्थानीय लोगों को भी दुश्वारियां हो रही हैं।

गौरतलब हो कि बीते 8 दिसंबर को केबल तार लगाने के दौरान रिटर्निंग करंट आने के कारण एक लाइनमैन की विद्युत करंट की जद में आने से पोल से गिरकर मौत हो गई थी। तब से लेकर अब तक विभाग द्वारा केवल रोड पर ही छोड दिया गया है। स्थानीय निवासी उर्मिला देवी, चन्द्रकला देवी, बेबी देवी, ज्ञानी देवी, शिवा जी, रवि शंकर, मनोज, राजू गुप्ता, विनय, महताब, राधेश्याम, विनोद, नारायण, अंगद उपाध्याय, लखन, राकेश, शिव प्रताप गुप्ता आदि ने बताया कि अगर जल्द ही आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो हम सभी धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

इस बाबत एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि कुछ ग्रामीण महिलाओं के द्वारा बंधक बनाते हुए बिजली आपूर्ति ना आने का शिकायत किया गया है। संबंधित कार्यदाई संस्था, जेई व एक्सईएन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को आख्या रिपोर्ट भेजी जाएगी। जल्द ही बिजली आपूर्ति सुचारू करा दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular