Thursday, February 2, 2023
TechPAPA
HomebharatPunjab and Haryanaअम्बीका सोनी के दिन बहुरेगें !

अम्बीका सोनी के दिन बहुरेगें !

नई दिल्ली।पंजाब कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद इस्तीफा देने के बाद अंबिका सोनी मुख्यमंत्री बनाई जा सकती हैं।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है, जिसके बाद 11 बजे होने वाली विधायक दल की बैठक भी रद्द कर दी गई है।हालाकि श्री मति सोनी के मुख्यमंत्री बनने से इंकार की खबर भी मिल रही है। बता दें कांग्रेस की सियासत में सोनी का लंबा अनुभव है और वह राज्य के होशियारपुर की निवासी हैं।सोनी, पंजाब से ही राज्यसभा की सांसद हैं।

सूत्रों के मुताबिक, सिद्धू खेमे के कैप्टन विरोधी किसी नेता को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाकर कैप्टन अमरिंदर सिंह को आलाकमान और नाराज नहीं करना चाहता है।इसी वजह से अंबिका सोनी के नाम पर मुहर लगना लगभग तय माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक अंबिका सोनी को चंडीगढ़ पहुंचने के आलाकमान ने निर्देश दिए हैं।

अंबिका सोनी, पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में पर्यटन मंत्री, संस्कृति मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री सहित कई अहम मंत्रालयों में काम कर चुकी हैं। सूत्रों के मुताबिक, सोनी के अलावा नये विधायक दल के नेता के तौर पर सिद्धू के अलावा कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़, पूर्व मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा के नाम चर्चा में हैं।उनके अनुसार इन नामों के अलावा ब्रह्म मोहिंद्रा, विजय इंदर सिंगला, पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागरा आदि के नामों की भी चर्चा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular