Saturday, April 13, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurनवीन सत्र में पूरे प्रदेश में एक नया मानक स्थापित करेगा बेसिक...

नवीन सत्र में पूरे प्रदेश में एक नया मानक स्थापित करेगा बेसिक शिक्षा परिषद : अशोक कुमार गौतम

गाजीपुर।शासन की मंशा के अनुरूप बेसिक शिक्षा विद्यालयों में आज शनिवार को वार्षिक परीक्षा के बाद छात्र-छात्राओं को अंक पत्र वितरण समारोह पूर्वक आयोजित किए गये। प्राथमिक विद्यालय सुहवल पूर्वी प्रथम में अंक पत्र वितरण के साथ वार्षिक उत्सव का भी आयोजन किया गया । कार्यक्रम में पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी रेवतीपुर अशोक कुमार गौतम ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तथा बच्चों में जीवन कौशल का विकास बेसिक शिक्षा परिषद का लक्ष्य है। रेवतीपुर ब्लाक वर्ष 2023-24 में उल्लेखनीय प्रगति करते हुए आगामी अप्रैल महीने से शुरू हो रहे नवीन सत्र में पूरे प्रदेश में एक नया मानक स्थापित करेगा ।उन्होंने वार्षिक परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यालय के बच्चों को अंक पत्रों के साथ पुरस्कार भी वितरित किए । वार्षिकोत्सव समारोह को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष भगवती प्रसाद तिवारी ने कहा कि विद्यालय में समाज के हर बच्चे को शिक्षित करने के साथ हर शिक्षक निपुणता के लक्ष्य की प्राप्ति की तरफ अग्रसर है ।नवीन सत्र में नामांकन ,ठहराव तथा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए हम सभी प्रतिबद्ध हैं ।
वार्षिकोत्सव समारोह में खंड शिक्षा अधिकारी के पहुंचने पर सरस्वती प्रतिमा के समक्ष माल्यार्पण किया। छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की तथा उपस्थित अतिथियों के लिए बच्चों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया ।समरोह में सांस्कृतिक आयोजन में कक्षा एक से लेकर 5 तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया । जिनको बाद में खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा पुरस्कृत किया गया। छात्र-छात्राओं के लिए विशेष एमडीएम तथा मिष्ठान की व्यवस्था की गई थी ।

इस दौरान प्रमुख रूप से भगवती प्रसाद तिवारी,सुनील कुमार राम, अवधेश कुमार सिंह,पंकज कुमार भारती, अर्चना राय,रवि शंकर तिवारी,अर्चना उपाध्याय तथा सुनीता उपस्थित थे । कक्षा 5 में अंजली यादव कक्षा 4 में साधना कुमारी कक्षा 3 में गुंजन यादव कक्षा 2 में जय पटेल कक्षा एक में प्रियांशु चौरसिया ने पूरे विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया जिनको प्रमाण पत्र के साथ पुरस्कृत किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular