Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurभदौरा : प्रधान धर्मेन्द्र कुशवाहा का भतीजा UPPCS में चयनित

भदौरा : प्रधान धर्मेन्द्र कुशवाहा का भतीजा UPPCS में चयनित

ग़ाज़ीपुर।‌ जिले के सेवराई तहसील क्षेत्र के भदौरा गांव निवासी एक युवक का यूपीपीसीएस में डिप्टी एसपी के पद पर चयन होने से परिजनों सहित क्षेत्र वासियों में हर्ष व्याप्त है। यूपीपीसीएस के रिजल्ट आने के बाद युवक के घर पर बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है। वही सोशल मीडिया पर भी युवक को जमकर बधाई दी जा रही हैं।

भदौरा गांव निवासी ओम नारायण सिंह एवं देवंती देवी के पुत्र सच्चिदानंद सिंह शुरुआत से ही पढ़ाई में होनहार रहे हैं इन्होंने अपनी प्रारंभिक परीक्षा गांव से ही पूरी की है। 2006 में हाईस्कूल और 2008 में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद इन्होंने लखनऊ के बीटेक कॉलेज से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की पढ़ाई पूरी की। यूपीएससी के 4 प्रयासों के बाद इस बार उन्होंने इंटरव्यू में हिस्सा लेते हुए डिप्टी एसपी के पद पर चयन पाया है। सच्चिदानंद सिंह ने बताया कि इनके पिता सीआरपीएफ में तैनात है और गया में उनकी पोस्टिंग है। माता ग्रहणी हैं तीन भाइयों में यह दूसरे नंबर पर हैं। बताया कि शुरुआती दौर में कई बार असफलताएं मिले पर मन में एक विश्वास था कि एक न एक दिन सफलता जरूर मिलेगी।

डिप्टी एसपी के पद पर रहते हुए इन्होंने लायन आर्डर को मेंटेन रखने की बात कही। क्षेत्रीय युवाओं से अपील किया कि कभी भी अपने जीवन में हताश और निराश ना हो सफलता के लिए किया गया सार्थक प्रयास एक न एक दिन जरूर पूरा होता है। कहाकि सच्चे मन और लगन के साथ दृढ़ विश्वास इंसान को जीत दिलाता है। इनके इस उपलब्धि पर क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है। इनके चाचा को ग्राम प्रधान धर्मेंद्र सिंह कुशवाहा ने कहाकि रविवार को इनकी आगमन पर भव्य स्वागत सम्मान का आयोजन किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular