Bharat News, India News
Lucknow Uttar Pradesh

अपराधमुक्त प्रदेश : 150 अपराधी मारे गये,हजारों घायल

काली कमाई के 1500 करोड़ जब्त,550 पर NSA

लखनऊ।‌ आजकल प्रदेश में धड़ाधड़ एनकाउंटर की खबरें सामने सामने आ रहीं हैं वहीं, अपराधियों के अंदर यूपी पुलिस का खौफ अभी भी बरकरार है।प्रदेश में पुलिस के डर से बड़े-बड़े अपराधी और माफिया प्रदेश छोड़कर या तो भाग गए या आत्मसमर्पण कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने साढ़े चार साल पहले सीएम पद संभालते ही प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने का वादा किया था। इस समय प्रदेश के सभी जनपदों में प्रतिदिन किसी अपराधी के मारे जाने तो किसी के घायल होने की खबर से अखबार पटे पड़े हैं।

गुंडाराज को जड़ से खत्म करने का वादा किया गया था।सीएम योगी ने कहा था अपराधी या तो जेल में होंगे या प्रदेश के बाहर। कभी पुलिस प्रशासन को आंख दिखाने वाले माफियाओं, अपराधियों पर यूपी पुलिस कहर बनकर टूटी है। पुलिस ने सिर्फ मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद ही नहीं बल्कि प्रदेश के दो दर्जन से अधिक बड़े माफिया को जेल में धकेल कर उनके नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है।

जहां पिछली सरकारों में माफिया और अपराधी सत्ता का संरक्षण पाते थे. वहीं योगी सरकार ने माफियाओं की काली कमाई से अर्जित की गई 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्तियों को जब्त किया है।2017 के पहले तक अराजकता और दंगों के लिए जाने जाने वाला प्रदेश आज पूरी तरह से शांत है। सभी पर्व और त्यौहार शांतिपूर्वक सम्पन्न हो रहे हैं. राज्य में दहशत का पर्याय बने करीब 150 से अधिक अपराधी पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए हैं और लगभग 2,800 से अधिक अपराधी घायल हुए हैं।

यूपी में गैंगेस्टर एक्ट में अब तक 3700 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया और 550 से अधिक अभियुक्तों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाही हुई है। यूपी सरकार और पुलिस ने जिस तरीके से राज्य में संगठित अपराध और माफियाओं पर अंकुश लगाया है वो अन्य राज्यों के लिए एक उदाहरण बना हुआ है।

Related posts

Top involved with the cloths line United states A particular absense of Bucks Gaming hideaway Advantages Dialect May possibly 2020

रविश मिश्र

Derek Chauvin Security measures, Prosecutor Disaccord Irrespective of whether George FIoyd Said ‘We Assimilated Much too Quite a few Drugs’

रविश मिश्र

Was initially Freud A good Depraved, Medicine Addicted Deviate?

रविश मिश्र

400 सौ अधिक मौतों का जिम्मेदार कौन: अशोक सिंह

एडिटर

Apollon Chips

रविश मिश्र

Choose All the Very best Speaker

रविश मिश्र

Leave a Comment

error: Content is protected !!