Saturday, April 13, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurडा० शिवम् राय ने ऐसे किया जन्मदिन सेलिब्रेट

डा० शिवम् राय ने ऐसे किया जन्मदिन सेलिब्रेट

गाजीपुर। जन्मदिन पर जनसेवा का भाव भारी रहा। अपना जन्मदिन होने के बावजूद मित्रसेन प्रधान मेमोरियल सेवा ट्रस्ट द्वारा सुहवल पंचायत भवन पर आयोजित निःशुल्क चिकित्सा एवं स्वास्थ्य जागरूकता शिविर में युवा चिकित्सक दंपत्ति डा. शिवम राय व डा. सुरभि राय ने अपना पूरा समय दिया और मरीजों का धैर्य पूर्वक इलाज किया। डा. शिवम राय का आज जन्मदिन है।
शिविर में पहुंचने पर अस्थि रोग विशेषज्ञ डा. शिवम राय व स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डा. सुरभि राय का स्वागत बुके देकर प्रधान प्रतिनिधि गौतम यादव ने किया। इसके साथ ही शिविर का उद्घाटन भी उन्होंने किया।
मरीजों का इलाज करने के बाद डा. सुरभि राय ने कहा कि पूर्वांचल के मशहूर चिकित्सक डा. मधुकर राय के पैतृक गांव सुहवल में आयोजित शिविर में भाग लेकर और मरीजों का उपचार कर गर्व का अनुभव हो रहा है। सुहवल गांव की महिला मरीजों में जागरूकता देखकर अच्छा लगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर इसी तरह सचेष्ट रहने की आवश्यकता सभी महिलाओं को है। हां यह ध्यान रखने की जरूरत है कि स्त्री रोग के लिए कोई खास उम्र नहीं होती। किसी उम्र में भी रोगग्रस्त हो सकती हैं। इसलिए जब समस्या आए चिकित्सक से संपर्क करें।
डा. शिवम राय ने बताया कि घुटने और कमर दर्द की समस्या से हर उम्र का व्यक्ति ग्रसित हो सकता है। कुछ संयम,कुछ व्यायाम और दवाओं के संतुलित उपयोग से इसे नियंत्रित किया जा सकता है। दवाओं का प्रयोग चिकित्सक के परामर्श के बगैर नहीं करना चाहिए।


शिविर के आयोजन में विजय शंकर राय उर्फ बब्बन राय, संजय कुमार सुमन, चंदन ,सुनील, शेखर,शिवम पांडेय, रोशन,अनिल आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा। चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मित्रसेन प्रधान मेमोरियल सेवा ट्रस्ट के प्रति आभार प्रधान सुहवल आशा यादव ने ज्ञापित किया। मित्रसेन प्रधान मेमोरियल सेवा ट्रस्ट की ओर से अध्यक्ष अविनाश प्रधान ने सहयोग के लिए सुहवल की जनता, चिकित्सकों , पैरामेडिकल स्टाफ की सराहना करते हुए विश्वास जताया कि भविष्य में भी जनपद की जनता लाभान्वित होती रहेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular