Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurआकाशीय बिजली से किसान की मौत, चार बकरियां भी झुलसीं

आकाशीय बिजली से किसान की मौत, चार बकरियां भी झुलसीं

गाजीपुर ।‌ गहमर थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर से आ रहे एक किसान की जहां मौत हो गई वही बगीचा में चर रही चार बकरियों भी मर गई। पशु स्वामी ने घटना की जानकारी तहसील अधिकारियों एवं संबंधित पशु विभाग को देते हुए मुआवजे की मांग की है।
सेवराई तहसील क्षेत्र में शुक्रवार की दोपहर बाद आई तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से सेवराई गांव के पूरब तरफ बगीचे में बकरी चरा रहे किसान नन्हकू कमकर की चार बकरियां गम्भीर रूप से झुलस गई। वही सिवान में खेत मे मेड़बन्दी करके लौट रहे किसान नरसिंह राम उर्फ मुन्ना 50 पुत्र स्व श्याम नरायन राम गम्भीर रूप से झुलस गया। घटना की सूचना मिलने पर परिजन आनन फानन में नरसिंह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा ले गए जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही घर सहित पूरे गांव में कोहराम मच गया। मृतक की पांच बेटियां हैं जिनमे से अभी किसी की भी शादी नही हुई है। मृतक के परीवारीजनो का रो रोकर बुरा हाल है। पूर्व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राम प्रताप सिंह ने घटना को लेकर शोक व्यक्त करते हुए मृतक किसान के परिजनों को मुआवजे की मांग की है। साथ ही पशु स्वामी को भी मुआवजा देने की अपील की है।

इस बाबत गहमर कोतवाल पवन उपाध्याय ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। अन्य विधिक कार्यवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular