Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshVaranasiपूर्वांचल में एनीमेशन गेमिंग आदि का पहला MAAC इंस्टिट्यूट का हुआ उद्धघाटन

पूर्वांचल में एनीमेशन गेमिंग आदि का पहला MAAC इंस्टिट्यूट का हुआ उद्धघाटन

वाराणसी में रविंद्रपुरी एक्सटेंशन स्थित MAAC इंस्टिट्यूट द कंप्यूटर गेमिंग, एनीमेशन, वीएफएक्स, मल्टीमीडिया एवं वीडियो एडिटिंग की दुनिया में एक जाना पहचाना नाम और ब्रांड है। छोटे बच्चों से लेकर प्रोफेशनल बच्चों के करियर से में सोशल मीडिया का क्रेज़ इतना ज्यादा हैं जिसमें अपार संभावनाए वों तालाशते हैं।

आज युवाओं में ऐसे मल्टीमीडिया कोर्सेज की बहुत ही ज्यादा मांग है और खास तौर से पूर्वांचल में उसी को ध्यान में रखते हुए पूर्वांचल में पहला ग्राफिक्स एनिमेशन इंस्टिट्यूट का आज मुख्य अतिथि के रूप में आयुष एवं खाद्य रसद राज्य मंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र (दयालु ), माँ कामाख्या देवी पीठ से पं दिवाकर द्विवेदी , जगदीश पिल्लई, अनंत कुमार मिश्र, विष्णु देव तिवारी, भाजपा प्रवक्ता गौरव मिश्रा, डॉ के एन पांडे, अनूप दुबे, डॉ संजय चौरसिया, डॉ विद्यासागर पांडे, पं रामाश्रय शुक्ला, अन्नपूर्णा शास्त्री, जगदीश पिल्लई, उदय राव, धर्मेंद्र त्रिपाठी एवं शहर के जाने-माने लोग उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित रहे। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि ने नारियल फोड़कर भारतीय संस्कृति और परंपरा के अनुसार इंस्टिट्यूट का उद्घाटन किया। उसके पश्चात निदेशक डॉ सचिन मिश्रा ने अपने स्वागत उद्बोधन में सभी का स्वागत अभिनंदन कर इस मैक के कोर्सेज के बारे में बताया और दिल्ली से आये एक्सपर्ट अर्पित अग्रवाल और सुनील पोद्दार जी ने बताया की चालीस प्रकार के कोर्सेज हैं जो की 15000 से 4 लाख तक के कोर्स है जो की प्रोफेशनल कोर्सेज की पढ़ाई करने वाला छात्र बीस हज़ार से लाखों रुपये की महीने में कमाई कर अपने स्किल से करियर बना सकेंगे। प्रधानमंत्री ने भी स्किल इंडिया का नारा युवाओं को इसीलिए दिया की वों स्वरोजगार की ओर अपने कदम बढ़ाकर भारत को सशक्त बनाये।

कार्यक्रम में संस्था की निदेशिका प्रिया मिश्रा, कुशल पाल, सरोज उपाध्याय, माधवी दुबे, रितु मिश्रा, डॉ सुधीर मिश्र, उदय राव, श्रीराम द्विवेदी, जयदीप शुक्ला, संतोष कश्यप, सुजीत अधिकारी, राकेश गुप्ता, राजू राजभर, कमलेश शुक्ला, अजय दुबे, अजय मौर्या, अरविन्द, कुशाग्र मिश्रा, संदीप, स्वराम शर्मा, शशि प्रकाश, गौरव त्रिपाठी, चंद्र शेखर कपूर, अजीत मेहरोत्रा, अमित सिंह, तारिक अहमद, एस बी तिवारी, संदीप भटिया, आदि लोग की गरिमामयी उपस्थिति रही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular