Thursday, September 28, 2023
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurGhazipur : कांग्रेस ने किया प्रार्थना सभा

Ghazipur : कांग्रेस ने किया प्रार्थना सभा

गाज़ीपुर। आज ही के दिन साल 1948 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की नाथूराम गोडसे ने हत्या कर दी थी। 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जिला कांग्रेस कमेटी, गाज़ीपुर के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने जिलाध्यक्ष सुनील राम की अगुवाई में महात्मा गांधी की आमघाट पार्क स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सर्वधर्म प्रार्थना सभा में रघुपति राघव राजा राम का गीत जो बापू को पसंद था,उसे सामूहिक रूप से गाते हुए सबके सद्बुद्धि की कामना की। इसके बाद जिलाध्यक्ष सुनील राम की अगुवाई में जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने नगर में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा निकाली और साथ ही लोगों में राहुल गांधी के लिखे पर्चे भी बाटे।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि स्वतंत्रता मिलने के ठीक छठे महिने में ही रूढ़िवादी और कट्टर विचारधारा के लोगों ने बापू की दिल्ली स्थित बिरला भवन में गोली मारकर हत्या कर दी थी,बापू हे राम कहते हुए अपने अहिंसा, सद्भावना और एकता में अनेकता जैसे राष्ट्रवादी विचार हमें सौंपकर चले गए, आज उसी जनभावना को देश में घर-घर जोड़ने काम हमारे नेता और सांसद राहुलगांधी भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से कर रहे हैं, और आज श्रीनगर में यात्रा का समापन तिरंगा फहराने के साथ बापू को सच्ची श्रद्धांजलि दिए हैं। इस अवसर पर मार्कण्डेय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रपिता को कोटि कोटि नमन, बापू ने पूरे देश को प्रेम, सर्वधर्म समभाव के साथ जीना और सत्य के लिए लोगों को लड़ना सिखाया। महात्मा गांधी के शहीद दिवस पर उन्हें नमन। इस अवसर पर पूर्व विधायक अमिताभ अनिल दुबे ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने पूरे देश को प्रेम के साथ जीना और सच के लिए लड़ना सिखाया, उनकी शहादत दिवस पर उन्हें कोटि कोटि नमन है।

इस दौरान प्रदेश सचिव जनक कुशवाहा, पूर्व प्रदेश सचिव रविकांत राय, बटुक बाबा,अजय सिंह, पूर्व शहर अध्यक्ष शफीक अहमद, पीसीसी सदस्य लाल साहब यादव, अजय कुमार श्रीवास्तव, ज्ञान प्रकाश सिंह मुन्ना, आशुतोष गुप्ता, सुमन चौबे ,शबीहूल हसन , मंसूर जैदी , दिव्यांशु पांडे ,सुधांशु तिवारी ,धर्मेंद्र कुमार ,सीमा विश्वकर्मा,संदीप विश्वकर्मा, मनीष राय ,राम नगीना पांडे ,हामिद अली ,आदिल अख्तर, अनुराग पांडे, डॉ सुमेर कुशवाहा, रामवृक्ष यादव ,आलोक यादव, लाल मोहम्मद, राशिद, राजेश गुप्ता ,जय विजय, अरुण श्रीवास्तव, ओम प्रकाश पासवान, कैलाशपति कुशवाहा ,जाफर सिद्धकी ,झुन्ना शर्मा, राघवेंद्र चतुर्वेदी, शक्ति आनंद, सतीश गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular