Saturday, April 13, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurनिचले तबके के बच्चों को शिक्षा के मुख्य धारा से जोड़ना लक्ष्य...

निचले तबके के बच्चों को शिक्षा के मुख्य धारा से जोड़ना लक्ष्य : अशोक कुमार गौतम

गाजीपुर।निपुण अभियान की सफलता के लिए शासन की मंशा के अनुरूप रेवतीपुर के शिक्षक समाज के सबसे निचले तबके के बच्चों को शिक्षा के मुख्य धारा से जोड़ते हुए निपुणता लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अग्रसर हैं। प्राथमिक विद्यालय सुववल पूर्वी प्रथम पर आयोजित शिक्षक संकुल बैठक को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार गौतम ने बताया कि पूरे प्रदेश में रेवतीपुर किसतरह शिक्षा क्षेत्र में आगे बढ रहा है। निपुणता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए किये जाने विशेष प्रयासों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मार्च महीने सत्र के अंत तक निर्धारित लक्ष्य को सत्य प्रतिशत प्राप्त करना हमारा लक्ष्य है और हम इसको प्राप्त करेंगे।


बैठक के आयोजक प्रधानाध्यापक व प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष भगवती प्रसाद तिवारी ने विद्यालय में संचालित निपुण लक्ष्य प्राप्ति की कार्य योजना तथा नवीन सत्र में नामांकन बढ़ाने के योजनाओं पर प्रकाश डाला।
बैठक में संकुल शिक्षकों द्वारा क्षेत्र के विद्यालयों का आकलन, मॉनिटरिंग तथा सुझाव प्रस्तुत किए गए। विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों ने कक्षा के अनुसार अपने शिक्षण अधिगम सामग्री टी एल एम का भी प्रभावपूर्ण प्रदर्शन किया ।खंड शिक्षा अधिकारी ने ऑनलाइन जूम मीटिंग के जरिए सभी आठो न्याय पंचायत में संचालित हो रही बैठकों का ऑनलाइन संवाद भी किया।
बैठक में भगवती तिवारी, एआरपी कविन्द्र कुमार, नोडल शिक्षक जयप्रकाश, शिक्षण संकुल विजेंद्रनाथ सिंह ,सत्य प्रकाश, जयशंकर राय, प्रेम कुमार उपाध्याय, संजय खरवार, सत्येंद्र राय,मनोरमा सिंह , नीरज सिंह, अवधेश,पंकज,अर्चनाराय,रवि,अर्चना उपाध्याय, सुनीता, आयुश,आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular