Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurलावारिस के लिए समर्पण के उदाहरण हैं कृष्णानंद

लावारिस के लिए समर्पण के उदाहरण हैं कृष्णानंद

सेवा-भाव,यश,अपयश,लाश तेरहवीं
इन सब के बीच सामाजिक द्वंद्वों से जुझते हुए अपनी परेशानियों को दरकिनार कर लावारिसों के लिए समर्पण निश्चित रुप से आमजनों के बीच एक प्रेरणादायक कार्य है जिसकी जितनी तारीफ की जाय कम है।

गाजीपुर । लावारिस सेवा एवं शवदाह ट्रस्ट के तत्वावधान में आज रविवार को ट्रस्टी कृष्णानंद उपाध्याय के पैतृक गाँव शाहपुर उसरी में सामुहिक वार्षिक पिंडदान के उपरांत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रुप से जिला चिकित्सा अधिक्षक राजेश कुमार सिंह व गोपीनाथ पीजी कालेज की प्राचार्य डा० सुधा त्रिपाठी मौजूद थीं।

मालूम हो कि विगत आठ वर्षों से अनरवत जारी लावारिस की सेवा व जनपद भर से प्राप्त लावारिश शवों के शवदाह कराने का काम इनके द्वारा किया जा रहा है। इसके उपरांत प्रत्येक वर्ष हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार सामुहिक पिंडदान किया जाता है। इसी कड़ी में इस वर्ष आज रविवार 26 मार्च को यह कार्यक्रम बडे ही धूमधाम व उत्साह से मनाया गया। क्षेत्र सहित जनपद मुख्यालय के आम लोगों से लेकर खास लोग इस आयोजन में शामिल हुए।

इस मौके पर सम्मानित हुए लव तिवारी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लिखा है “नवरात्रि के शुभ अवसर पर काशी के महान समाजसेवी Aman Kabir साहब से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। बाबा मसान के अनन्य भक्त श्री अमन कबीर जी लगभग 700 लोगों को( बुजुर्ग, मंदबुद्धि, लाचार, घायल बीमार, मानसिक विक्षिप्त, लापता, गुमसुदा, जहर खुरानो से पीड़ित ) जो काशी में भटक जाते है उन्हें स्वास्थ्य उपचार के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट करके एवं पुलिस की मदद से घर पहुँचा चुके हैं। इस तरह के सामाजिक कार्यो के अलावा भूखे गरीबों को भोजन, बेबस लाचारों के स्वास्थ्य सबंधी उपचार, लावारिसों सवो के दाह संस्कार, से लेकर कई सामाजिक कार्यो को बेहतर और सूचारू रूप से अंजाम देते है। उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा कोरोना सम्मान से सम्मानित श्री अमन कबीर जी लावारिस सेवा शवदाह ट्रस्ट के संस्थापक श्री Krishna Upadhyay जी द्वारा उनके पैतृक गांव साहपुर उसरी में सम्मानित किया गया। भगवान काशी विश्वनाथ की अनंत कृपा इस महान समाजसेवी पर बनी रहे।।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular