Saturday, April 13, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurगाजीपुर के लाल ने बलिया में लहराया परचम

गाजीपुर के लाल ने बलिया में लहराया परचम

गाजीपुर।  साहित्यिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था “संकल्प” द्वारा बलिया के कलेक्ट्रेट स्थित ड्रामा हाल में आयोजित लोकगीत गायन प्रतियोगिता में गाजीपुर के कलाकारों का जलवा रहा। सहभागिता वाले  40 प्रतिभागियों में प्रथम और द्वितीय स्थान गाजीपुर के कलाकारों ने कब्जा किया।

गाजीपुर के पुष्कर उपाध्याय ने लोकगीत गायन प्रतियोगिता में पहला स्थान, दूसरे स्थान पर गाजीपुर के ही  अमित राजभर और तीसरे स्थान बलिया के रितेश पासवान रहे। सांत्वना पुरस्कार  जयप्रकाश यादव, राज सिंह और लकी पाण्डेय को मिला। “संकल्प” साहित्यिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था बलिया द्वारा कलेक्ट्रेट स्थित ड्रामा हाल में लोकगीत गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें 40 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। निर्णायक के रूप में सुप्रसिद्ध गजल एवं भजन गायक विजय प्रकाश पांडेय, लोकगीत गायक शैलेन्द्र मिश्र, लोकगीत गायक कृष्ण कुमार यादव मिट्ठू की भूमिका रही।

प्रतियोगिता के बारे में संकल्प के सचिव आशीष त्रिवेदी ने बताया कि गायन के क्षेत्र में उभरती प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित की गई। बताया कि चयनित प्रतिभागियों के लिए 5 मार्च से तीन दिनों तक शैलेंद्र मिश्र के निर्देशन में लोकगीत गायन का विशेष कार्यशाला चलाया जाएगा। उसमें सभी प्रतिभागियों को परंपरागत लोक विधा का प्रशिक्षण दिया जाएगा। चयनित सभी प्रतिभागी 16 , 17 मार्च 2024 को होने वाले लोकरंग उत्सव में प्रतिभा करेंगे तथा उन्हें उस मंच पर प्रमाण पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता के संयोजक रंगकर्मी आनन्द कुमार चौहान ने स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular