Wednesday, February 8, 2023
TechPAPA
Homeghaziabadहर घर तिरंगा अभियान के लिए विधि प्रकोष्ठ की कवायद

हर घर तिरंगा अभियान के लिए विधि प्रकोष्ठ की कवायद

गाजियाबाद(30जुलाई)।गाजियाबाद कानूनी एवं विधि प्रकोष्ठ तथा कानूनी एवं विधि विषय विभाग महानगर गाजियाबाद के द्वारा संयुक्त रुप से एक बैठक का आयोजन विनोद त्यागी एडवोकेट चेंबर नंबर 836 संयोजक कानूनी एवं विधि प्रकोष्ठ महानगर ( भारतीय जनता पार्टी) के द्वारा अपने चेंबर पर किया गया। बैठक में भारतीय जनता पार्टी संगठन के निर्देशानुसार
31 जुलाई को प्रधानमंत्री की “मन की बात” कार्यक्रम के बाद प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को अपने बूथ पर एक बैठक करने की रणनीति बनी, जिसमें प्रकोष्ठ के सम्मानित पदाधिकारियों के साथ वहां के परिवारों को मौजूद रखने का तय हुआ, बैठक में कार्यक्रम में झंडे लगाने, उनकी संख्या का आकलन करना, फिर कैसे इसका प्रबंध किया जाएगा इस पर विस्तार से चर्चा करनी है।

इसके पश्चात तीन, चार और पांच अगस्त को अपने शक्ति केंद्रों पर बैठक करनी होगी जिसमें उपस्थित रहना होगा। वहां पर भी झंडों की व्यवस्था करने पर चर्चा करनी है और कार्यक्रम की योजना बनानी है तथा 6, 7 और 8 अगस्त को यह झंडा वितरण कैसे होंगे। इसकी व्यवस्था देखनी है और इसी फुलप्रूफ योजना बनानी है। योजना के अनुसार वितरण करने की जिम्मेदारी देनी है। बैठक में 9 और 10 अगस्त को मंडलो में तिरंगा यात्रा के आयोजन की तैयारी करनी है, उस यात्रा में प्रकोष्ठ से अधिक से अधिक संख्या में सहभाग हो इसकी चिंतन करना है।

11 अगस्त को अपने जिले के महापुरुषों की मूर्तियों पर स्वच्छता अभियान चलाकर माल्यार्पण करना है। इसी दिन प्रतीकात्मक रूप से समाज के प्रतिष्ठित लोगों के घर पर तिरंगा फहराया जा सकता है। इसमें किसी जनप्रतिनिधि या क्षेत्रीय अथवा प्रदेश पदाधिकारी के उपस्थित का कार्यक्रम बनाकर क्षेत्र के किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति के घर जाकर उनके सबसे छोटे बच्चे से तिरंगा फहराकर उसकी फोटो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म में #हरघरतिरंगा हैशटैग के साथ डालनी है।

बैठक में प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को विनोद त्यागी ने बताया कि 11, 12 ब 13 अगस्त को सुबह 7:00 बजे से 9:00 बजे तक संगठन स्तर से प्रभात फेरीओं का आयोजन रहेगा। इसमें रामधुन व वंदे मातरम का गायन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में कैसे जनसामान्य प्रतिभाग करें इसकी योजना हमें भी बनानी है।
13 से 15 हर घर पर तिरंगा लगवाना है तथा झंडे के साथ उनको लगाने वाले डंडे की और लगवाने की भी व्यवस्था करनी है।
बैठक में प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के साथ अन्य सम्मानित अधिवक्ता साथी मौजूद रहे। जिसमें एडवोकेट राहुल शर्मा, एडवोकेट राजकुमार शर्मा एडवोकेट धर्मेंद्र चौधरी, एडवोकेट धर्मशिला जी, एडवोकेट संजय त्यागी, एडवोकेट रवीश कुमार त्यागी, एडवोकेट सुनील त्यागी, एडवोकेट ओमेश्वर त्यागी, एडवोकेट प्रवीण कुमार गौतम, एडवोकेट राहुल कुमार, एडवोकेट अजय कुमार कश्यप आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular