Thursday, February 2, 2023
TechPAPA
HomePurvanchalGhazipurमुस्तफाबाद : विवाहिता की ....

मुस्तफाबाद : विवाहिता की ….

गाजीपुर। कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के राजापुर कला गांव में गुरुवार की एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मायके वालों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। लड़की की मां ने मृतका के पति सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई।
मालूम हो कि बरेसर थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद निवासी देवनाथ राजभर की पुत्री मनीषा की शादी 6 मई 2019 को कासिमाबाद थाना क्षेत्र के राजापुर कला गांव निवासी गुल्लू राजभर के पुत्र अखिलेश के साथ हुई थी। गुरुवार की रात मनीषा का संदिग्ध अवसथा में मौत हो गई। सूचना मिलने पर परिवार के लोग सुबह पहुंचे। परिजनों मायके वालों ने आरोप लगाया कि उन लोगों को मौत की सूचना मिली। उसके बाद जब वह उसके घर पहुंचे तो लड़की का शव घर के बाहर रखा था। उन्होंने आरोप लगाया कि मनीषा को दहेज में 2 लाख रुपया व भैंस की मांग को लेकर आएदिन प्रताड़ित किया जाता था। इसको लेकर उसे फांसी के फंदे से लटका कर मौत के घाट उतार दिया गया। लड़की की मां मंजू देवी ने दामाद अखिलेश राजभर, उसकी अजिया सांस सोनबरसी, चचेरे ससुर श्रीराम व ननद इंदूमती के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी। मनीषा तीन भाइयों व दो बहनो में सबसे बड़ी थी। उसकी एक डेढ़ साल बेटी भी है। मनीषा के पिता देवनाथ पूना में क्रेन चलाते हैं।

इस संबंधमें क्षेत्राधिकारी विजय आनंद शाही ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतका की मां द्वारा दी गई तहरीर के आधार मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल शुरु कर दी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular