Tuesday, March 5, 2024
spot_img
HomebharatUttar Pradeshपुलिस भर्ती : आयु सीमा बढ़ाई गयी

पुलिस भर्ती : आयु सीमा बढ़ाई गयी

लखनऊ। यूपी पुलिस भर्ती को लेकर आयु सीमा में छूट देने की मांग को आखिरकार योगी सरकार ने मान लिया है। अब यूपी पुलिस की भर्ती UP Police Bharti के लिए आयु सीमा 18 से 22 के बजाय 18 से 25 साल कर दी गई है। यानी सरकार ने अब पुलिस में भर्ती के लिए युवाओं को तीन साल की छूट दे दी है। इस संबंध में मंगलार की देर शाम शासना आदेश भी जारी कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश पुलिस की भर्ती के लिए 27 दिसंबर बुधवार से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। युवाओं को आयु सीमा छूट की मांग विभिन्न राजनीतिक दलों के अलावा युवा भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कर रहे थे। इसके पीछे युवाओं का तर्क था कि पुलिस की भर्ती 2018 में हुई थी उस समय अधिकांश युवा अंडर एज थे जो अब पांच साल बाद ओवरएज हो चुके हैं। यह उनके साथ धक्का है।

पहले 18 से 22 साल थी अभ्यर्थियों की आयु सीमा
बतादें कि अभी तक पुलिस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के अभ्‍यर्थियों की आयु 18 साल से 22 वर्ष तक रखी गई थी। जबकि, महिला अभयर्थियों के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष और एससी, एसटी, ओबीसी के अभ्‍यर्थियों के लिए उम्र में पांच वर्ष की छूट दी गई थी। अब मना जा रहा है कि आयु सीमा में छूट मिलने के बाद 18 से 25 साल उम्र के युवा आवेदन कर सकेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular