Saturday, April 13, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurभदौरा में ट्रेनों के ठहराव को लेकर धरना जारी

भदौरा में ट्रेनों के ठहराव को लेकर धरना जारी

गाजीपुर।। तहसील के रेल यात्री कल्याण समिति भदौरा के अध्यक्ष राकेश सिंह पिन्टू के नेतृत्व में भदौरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर तीसरे दिन भी अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन जारी रहा। लोगो ने कैंडल मार्च निकाला और ट्रेनों के ठहराव को लेकर जमकर नारेबाजी की।

धरना को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहाकि रेलवे आखिर भदौरा क्षेत्र की लाखों जनता के साथ नाइंसाफी क्यों कर रही है। रेल मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। एक तरफ प्रधानमंत्री दिलदारनगर से लेकर गाजीपुर सिटी को जोड़ने के लिए करोड़ो रूपये की परियोजना का उद्घाटन कर रहे हैं। तो वही हमें हमारी ही ट्रेनों के लिए धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है। भदौरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव न होने से आक्रोशित लोगों ने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए जन जागरूकता एवं रेल प्रशासन को आईना दिखाने का काम किया।

वक्ताओं ने अपने वक्तव्य में कहाकि एक तरफ सरकार जहां विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर सौगात दे रही है। तो दूसरी तरफ भदौरा रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल से पूर्व रुक रही ट्रेनों का ठहराव भी खत्म कर दिया गया है। सेवराई तहसील मुख्यालय होने के बावजूद आज करीब 5 साल से हम अपनी ट्रेनों को पाने के लिए कई बार पत्राचार और अन्य माध्यमों से रेल अधिकारियों को अपनी समस्याएं बताए लेकिन आज तक हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ। सैकड़ो की संख्या में लोगों ने धरना स्थल से कैंडल मार्च निकालते हुए रेलवे क्रासिंग तक पहुंचे जहां से उसे पुन: धरना स्थल पर आकर सभा मे तब्दील कर दिया गया।

राकेश सिंह पिंटू ने कहाकि हम अभी शांतिपूर्ण तरीके से अपनी ट्रेनों की मांग कर रहे हैं अगर अब भी रेल प्रशासन की आंखें नहीं खुली तो निश्चित तौर पर हम अपना उग्र प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। उन्होंने रेल अधिकारियों से यह मांग किया कि जल्द से जल्द हमारे भदौरा रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल से पूर्व रुक रही सभी ट्रेनों की ठहराव के साथ-साथ सुबह में पूरब की तरफ जाने के लिए जनसाधारण एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular