Wednesday, February 8, 2023
TechPAPA
HomeUttar PradeshGhazipurरेवतीपुर : फुटबाल मैच में दोनों टीमें सयुक्त विजेता घोषित

रेवतीपुर : फुटबाल मैच में दोनों टीमें सयुक्त विजेता घोषित

हर हुनर को मिलेगी पहचान के तहत 48 खिलाडियों का चयन

गाजीपुर। बुद्धवार 28 दिसम्बर को नेहरू विद्या पीठ इंटर कालेज, रेवतीपुर के मैदान में नवयुवक संघ रेवतीपुर द्वारा आयोजित फूटबॉल मैच के फाइनल में रेवतीपुर के ही वार्ड नं 6 और वार्ड नं 11 के मध्य फुटबॉल का फाईनल मैच खेला गया। जिसमें वार्ड नंबर 6 और वार्ड नंबर 11 दोनों ही टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। रेफरी की भूमिका में एम डी खान, मनोज यादव और जनमेजय चौरसिया , manथे।आज के इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रेवतीपुर ब्लाक प्रमुख अजिताभ राहुल राय और अन्य विशिष्ट अतिथि में जिला पंचायत सदस्य विनोद गुप्ता, पूर्व ग्राम प्रधान प्रत्याशी परमहंस राय, पूर्व प्रधान प्रत्याशी मदन राम उर्फ दरोगा, प्रमुख समाजसेवी डा० बद्रे आलम खान रहे। फाइनल के समापन मैच में दुर्गेश यादव को मैन ऑफ द मैच, अमित राय को मैन आफ द सीरीज, आयुब खान को बेस्ट गोलकीपर, अनय राय को बेस्ट वैल्युएबल प्लेयर, चिंटू डोम को बेस्ट अमेजिंग प्लेयर का खिताब मिला।

हर हुनर को मिलेंगी उसकी पहचान मुहिम के अंतर्गत नव युवक संघ रेवतीपुर के तत्वावधान में वार्ड नं 6 और वार्ड नं 11 के मध्य फुटबॉल फाईनल मैच ने रोमांच के पराकाष्ठा को पार कर दिया।दोनो टीम मध्यांतर तक बराबर रही जैसे ही मध्यांतर के बाद खेल शुरू हुआ दोनो वार्ड के प्लेयरों ने अपने-2 हुनर का परिचय देते हुए दोनो तरफ से 1-1 पेनाल्टी प्राप्त हुआ। जिसको दोनो टीमो ने गोल में तब्दील कर,खेल के अंत तक दोनो टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर रहा।अन्ततः दोनो टीमो को सयुंक्त रूप से विजेता घोषित किया गया।इस टूर्नामेंट के मैंन आफ द टूर्नामेंट अमित राय,मैंन आफ द मैच दुर्गेश यादव,बेस्ट गोलकीपर अयूब खान,बेस्ट बेल्यूएबल प्लेयर अनय राय,वेस्ट अमेजिंग प्लेयर चिंटू डोम को दिया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आदरणीय अजिताभ राय राहुल वर्तमान ब्लाक प्रमुख रेवतीपुर द्वारा स्मृति चिन्ह देकर उन्हें पुरस्कृत किया गया।विदित हो इस फुटबॉल मैच का उद्देश्य खेल के प्राथमिक स्तर जैसे गाँव के लड़के खेल के माध्य्म से कैसे आगे बढ़े?उस छूटी कड़ी को कैसे एक सिस्टमैटिक तरीके से उन्हें तराशा जाये?जिससे कि उनकी प्रतिभा कही दब न जाये,उन्हें उनके अंजाम तक पहुँचाने हेतू गाँव के ही भूतपूर्व खिलाड़ियों के एक छोटे समूह ने इस मुहिम की शरुआत की जिसके सबसे अहम कड़ी नन्हे राय एवं विन्यकान्त राय ने बच्चों को प्रत्येक दिन 2 घन्टे ट्रेंड करने का अत्यंत महत्वपूर्ण बेड़ा उठाया जो गाँव एवं युवाओं के लिये मिल का पत्थर साबित होगा।

इस टूर्नामेंट में कुल 13 वार्डो ने प्रतिभाग किया,जिसमे प्रत्येक टीम से 15 खिलाड़ियों ने अपनी अपनी प्रतिभा को दिखाया जिसमे सलेक्शन कमेटी के खिलाड़ियों एवं कोच नन्हे राय द्वारा कुल 48 लड़को का चयन किया गया है।इन्ही 48 लड़को को पूरे वर्ष ट्रेंड किया जायेगा जिससे कि रेवतीपुर की फुटबॉल टीम को बाहर से खिलाड़ियों को बुलाने की आवश्यकता ही न पड़े जब गांव में ही प्रतिभाओं की कमी नही तो बाहर की जरूरत ही क्या?इस आगाज को अंजाम तक पहुँचाने हेतू आप सभी ग्रामीणों की सहभागिता एवं साहस की आवश्यकता है और आप जैसे महान खेल प्रेमियों से ये उम्मीद ही नही अपितु पूर्ण विस्वास के साथ ये कहा जा सकता है कि आप इस मुहिम में एकजुटता का परिचय देते हुए गाँव के विकास में भागीदार अवश्य बनेंगें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular