Bharat News, India News
Ghazipur

रोटरैक्ट क्लब ने बच्चों को हिन्दी के प्रति किया जागरुक

हिंदी दिवस के अवसर पर रोटरैक्ट क्लब गाजीपुर “गंगा” ने करवाई प्रतियोगिता

गाजीपुर। रोटरैक्ट क्लब गाजीपुर “गंगा” द्वारा आज मंगलवार को नगर क्षेत्र के मिश्रौलिया पूर्व माध्यमिक विद्यालय में हिंदी दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों को हिंदी के प्रति जागरूक करने हेतु एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कोरोना से बचाव के विषय पर सभी विद्यार्थियों ने निबंध लिखा
विद्यार्थियों द्वारा इस विषय पर बहुत सुंदर प्रस्तुति सामने आई सरकारी विद्यालयों में पढ़ रहे विद्यार्थी किसी भी संदर्भ में पीछे नहीं है यह उनके लेखनी से स्पष्ट हो गया।


इस निबंध प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में प्रथम स्थान आशीष बिंद द्वितीय सुनैना कुमारी व तृतीय स्थान शिल्पी कुमारी ने प्राप्त किया
इस अवसर पर चार्टर अध्यक्ष रोटरैक्ट मंडल सभापति रो० संतोष कुमार वर्मा ने विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन करते हुए उन्हें उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
रोटरैक्ट क्लब गाजीपुर “गंगा” के अध्यक्ष कामदेश्वर सिंह ने समाज में रोटरैक्ट क्लब गाजीपुर गंगा द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में सब को अवगत कराया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव की उपस्थिति रही श्री राव ने भी विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए सरकार द्वारा शिक्षा को और मजबूत बनाने के प्रयासों के बारे में कई विशेष जानकारियां प्रदान की साथ ही डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों से बचे रहने के विषय में भी विद्यार्थियों से कई विषयों पर जानकारी साझा की।


बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव द्वारा विद्यार्थियों को शील्ड, मेडल और सर्टिफिकेट प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया गया एवं सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार प्रदान कर उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।


कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्लब के सचिव रोट•आकाश वर्मा, डायरेक्टर क्लब सर्विस रोट• गोपाल जी वर्मा, रोटरैक्ट के पूर्व अध्यक्ष रो• राजेश कुमार सिंह, पूर्व अध्यक्ष रोट•राजा हुसैन ,पूर्व सचिव रोट• प्रशांत गुप्ता, मीडिया प्रभारी रोट• रोशन विश्वकर्मा ,रोट• आदित्य राज सिन्हा एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Related posts

नूरपुर कांड में पीड़ित आर्मी के जवान परिवार को न्याय दिलाने के लिए राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के जिला प्रभारी अतुल पाण्डेय ने सौपा ज्ञापन

शिवम् चौबे

रमवल में युवा बसपा नेता आशुतोष ने फीता काटा, भाजा बल्ला

एडिटर

रोजगार मेला: पोर्टल पर पंजीकरण करा कर आयें

एडिटर

मरदह : पुलिस को मिली कामयाबी ,दो हत्याभियुक्त गिरफ्तार

एडिटर

डीपीआरओ द्वारा उत्पीड़न के विरोध में रेवतीपुर ब्लाक पर धरना

एडिटर

कवि आनंद मिश्र अधीर के निधन पर वर्चुअल शोकसभा

एडिटर

Leave a Comment

error: Content is protected !!