रविवार की बैठक स्थगित

मंच की लोकप्रियता से प्रशासन खफा: भगवती प्रसाद तिवारी

गाजीपुर
ब्राह्मण जनसेवा मंच के तत्वाधान में रविवार को पाली मे होने वाली बैठक प्रशासन की अनुमति न मिलने के कारण टाल दी गयी है। उक्त आशय की जानकारी मंच के संयोजक प्रदीप कुमार चतुर्वेदी ने दी है।
मंच के बैनर तले विगत माह से ब्लाकवार बैठक चल रही है। कासिमाबाद,मरदह जमानियां आदि ब्लाक में बैठक सुचारु रुप से सम्पन्न होने के बावजूद प्रशासन से अनुमति न मिलने से आयोजकों में निराशा है वही इस बैठक की तैयारी में जुटे नवयुवकों में आक्रोश है।

गौरतलब हो कि कल रविवार को पाली में होने वाली बैठक को लेकर ब्राह्मण समाज के नवयुवक जोर- शोर से तैयारी में जुटे थे। आज इस सन्दर्भ में मंच के पदाधिकारी जिला प्रशासन से अनुमति हेतु लिखित रुप से अनुमति चाही थी जिसे प्रशासन ने कोविड-19 के तहत पुरे जनपद में धारा 144 लगे होने की बात कह सिरे से नकार दिया।


बैठक अस्थगित होने के बाद शिक्षक नेता भगवती प्रसाद तिवारी ने कहा की जब अन्लाक की प्रक्रिया शुरु कर विद्यालय,कार्यालय,सिनेमा हाल,माल खुल सकते हैं तो ब्राह्मण समाज की मिटिंग पर रोक क्यों?
जिला प्रशाशन द्वारा पूर्वाग्रह की भावना से बैठक पर रोक लगाने का आरोप
ब्राह्मण जन सेवा मंच जनपद ग़ाज़ीपुर की जहुरा बाद ब्लाक इकाई की 4 अक्तूबर 10 बजे से होने वाली बैठक को प्रशासन ने रोक लगा दिया

प्रशासन से अनुमति न मिलने के बाद मंच के पदाधिकारियों की आपात बैठक जिला मुख्यालय स्थित आमघाट कार्यालय पर हुई जिसमें यह आरोप लगाया गया कि जिला प्रशासन मंच की बढ़ती लोकप्रियता से घवड़ा कर उक्त कदम उठा रहा है। मंच इससे पूर्व क ई बैठको का आयोजन सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए सफलता पूर्वक कर चुका है। पदाधिकारियों ने आरोप लगया है कि जनपद के क ई हिस्सों में खेल आदि सार्वजनिक कार्यक्रम हो रहे हैं जिनपर कोई आपत्ति नहीं है जबकि एक शिक्षित समाज को बैठक करने से रोका जा रहा है जिसका मंच घोर निंदा करता है। बैठक में मुख्य रूप से प्रवीण तिवारी, राजू उपाध्याय, अम्रिका दुबे, सौरभ पांडे, मनोज दुबे, अमित तिवारी बैठक की अध्यक्षता सच्चिदानंद पांडे ने किया तथा संचालन दीपक पांडे ने किया।

(गाजीपुर से प्रेम शंकर मिश्र)

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!