Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipur'कान में तेल और मुंह में दही जमा है महाविद्यालय प्रशासन और...

‘कान में तेल और मुंह में दही जमा है महाविद्यालय प्रशासन और प्रिसिंपल के’

बारहवें दिन धरना प्रदर्शन जारी
आज पीजी कॉलेज के प्रांगण में छात्रों ने बारहवें दिन सोमवार को भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा। बता दें कि छात्र विगत् 12 दिनों से धरने पर बैठे हैं और महाविद्यालय प्रशासन मौन धारण किया हुआ है जिससे छात्रों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। और विजयादशमी पर्व पर महाविद्यालय प्रबंधक व प्राचार्य के तानाशाही रवैया का पुतला फूंक कर विरोध दर्ज कराने की तैयारी में है। पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने कहा महाविद्यालय प्रशासन कि लापरवाही से स्नातक व स्नातकोत्तर समस्त संकाय द्वितीय सेमेस्टर का प्रायोगिक परीक्षा अंक नहीं भेजने से सभी छात्रों का रिजल्ट जारी नहीं हो सका है इसके लिए जौनपुर यूनिवर्सिटी द्वारा चेतावनी नोटिस भी महाविद्यालय को दिया गया है,वही जौनपुर यूनिवर्सिटी ने तृतीय सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने का डेट जारी भी कर दिया है लेकिन पीजी कॉलेज में स्नातक व स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर में प्रवेश प्रक्रिया शुरू ही नहीं हो सकी है तो छात्र-छात्रायें परीक्षा फार्म कैसे भरें ? जानबूझकर महाविद्यालय प्रशासन देरी कर रहा है और छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है जिससे तृतीय सेमेस्टर प्रवेश प्रक्रिया में विलंब हो तो छात्रसंघ चुनाव न कराना पड़े।
छात्र नेता प्रिंस प्रजापति ने कहा कि महाविद्यालय प्रशासन छात्रों कि समस्याओं को दूर करने के बजाय और समस्याओं को बढ़ा रहा है और छात्रों को पठन-पाठन के बजाय मानसिक प्रताड़ित किया जा रहा है जिसे छात्र बर्दाश्त नहीं करेंगे।
छात्र नेता अमृतांश बिन्द ने कहा कि महाविद्यालय प्रशासन जल्द से जल्द 32 सूत्रीय मांगों को पूरा नहीं करता है तो हम सभी छात्र भूख हड़ताल पर बैठने को विवश होंगे उस दौरान किसी भी छात्र कि तबियत बिगड़ती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी महाविद्यालय प्रशासन व जिला प्रशासन की होंगी।
छात्रों कि प्रमुख मांग मुख्य रूप से छात्र संघ चुनाव कराने, प्राचार्य के महाविद्यालय में समय से आने कि मांग, टीसी चरित्र शुल्क कम करने कि मांग,बीपीई प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर प्रवेश लेने,अवैध वसूली बंद करनें, बीपीई का रिजल्ट जारी करने कि मांग,फीस वृद्धि वापस लेंने, पुस्तकालय में नई शिक्षा नीति के अन्तर्गत पुस्तकें उपलब्ध कराने, कालेज कि वेबसाइट पर सभी सूचना और नई फीस विवरण उपलब्ध कराने, कालेज के कैमरों को ठीक करने के साथ ही महाविद्यालय के गलियारों में सीसीटीवी कैमरे लगाने,साइकिल स्टैंड फीस कम करने, कालेज कि वेबसाइट को सरल करने, कालेज की वेबसाइट पर शिकायत पोर्टल उपलब्ध कराने के साथ ही महाविद्यालय में आफलाइन शिकायत काउन्टर बनाने, स्नातक द्वितीय,तृतीय स्नातकोत्तर द्वितीय में प्रवेश फार्म शुल्क निशुल्क करने, आरो वाटर मशीन लगाने कि मांग,महाविद्यालय में पठन-पाठन का माहौल बनायें तथा सभी शिक्षक व कर्मचारी समय से आने व विभाग खोलने सहित आदि मांग है।
धरना में शामिल छात्र नेता आकाश कुमार चौधरी, निलेश बिन्द,आरती बिन्द निखिल राज भारती, ईश्वर यादव,प्रांजल मिश्रा, रणविजय प्रताप,कृष्णा नन्द, नितेश गौड़, सुजीत यादव, प्रमोद कुमार, पवन, अनुज, राजन, दुर्गेश सिंह आदि छात्र मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular