Tuesday, March 5, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurस्वावलंबी स्वरोजगार युक्त तथा बीपीएल मुक्त बनाने के लिए अजय आनंद समन्वयक...

स्वावलंबी स्वरोजगार युक्त तथा बीपीएल मुक्त बनाने के लिए अजय आनंद समन्वयक घोषित

गाजीपुर।स्वरोजगार बढ़ाने और देश को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए पिछले दो वर्षों से देशव्यापी कार्यक्रम स्वावलंबी भारत अभियान चल रहा है। इसमें भारतीय जनता पार्टी समेत संघ के सभी आनुषांगिक संगठनों एवं अन्य 11 संगठनों का भी सहयोग प्राप्त है। गाजीपुर में अभियान को गति देने के लिए अजय आनन्द को गाजीपुर जनपद का समन्वयक घोषित किया गया है।

काशी प्रान्त के समन्वयक डॉ. अखिलेश त्रिपाठी ने कहा कि “अजय आनन्द जी सांगठनिक कौशल से परिपूर्ण व्यक्ति हैं। इन्होंने पूर्व में भी संगठन के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इनमें स्वालंबी भारत अभियान और स्वदेशी के विचार की गहरी समझ है।”

स्वदेशी जागरण मंच में 59 जिलों के प्रभारी तथा उत्तर प्रदेश (पूर्वी) के संयोजक तथा स्वावलम्बी भारत अभियान उत्तर प्रदेश पूर्वी क्षेत्र के समन्वयक की दोहरी जिम्मेदारी निभाने वाले अनुपम श्रीवास्तव ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि “मुझे विश्वास है कि गाजीपुर को स्वावलंबी स्वरोजगार युक्त तथा बीपीएल मुक्त बनाने में अजय आनन्द जी अपने महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”

स्वदेशी जागरण मंच की राष्ट्रीय टोली के सदस्य विवेक सिंह ने कहा कि “मुझे विश्वास है, कि अजय आनन्द जी अन्य जिलों के समन्वयकों के लिए भी एक आदर्श बनेंगे।”

इस अवसर पर अंकेश शुभम पांडेय, अच्छेलाल सिंह कुशवाहा, सुनील कुशवाहा, मनोज सिंह एवं ज्ञानशील त्रिपाठी ने भी अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि “हमें विश्वास था, कि संगठन में अच्छे कामों को प्रोत्साहन दिया जाता है। हम आश्वस्त हैं, कि गाजीपुर जनपद में स्वरोज़गार की गति को आगे बढ़ाने में हम सभी अपनी भूमिका का निर्वहन समुचित रूप से कर पाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular