Saturday, June 22, 2024
spot_img
HomeCovid-19कोरोना के जंग में डा० दानिश ने जिले का बढ़ाया मान

कोरोना के जंग में डा० दानिश ने जिले का बढ़ाया मान

गाजीपुर ।

एलजी मनोज सिन्हा ने किया ट्विट

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

कोरोना काल में जब देश भर में कोरोना वारियर्स जंग लड़ रहे थे तब जनपद के योद्धा भी अपने जीवन की परवाह किए बगैर अगली कतार में खड़ा रहा जो घर, परिवार तक को भूला दिया और पूरे प्रदेश के लोगों की सलामती के लिए अपनी जान की परवाह नहीं किया। दिन-रात एक ही धुन में रहा कि कोरोना के संकट से लोगों को उबारा जाए। यह नौजवान है शहर के सुजावलपुर मुहल्ला का डॉ. दानिश नसर खान। वह लखनऊ के केजीएमसी में रिसर्च साइंटिस्ट और नोडल ऑफिसर हैं।

प्रदेश में जब कोरोना की लहर पूरे उफान पर थी, तब वह अपने काम में डटे रहे। उनके जेहन में बस एक धुन यही रही कि कोरोना को हर हाल में परास्त किया जाए और उससे लोगों को निजात दिलाई जाए। डॉ. दानिश पिछले साल 12 दिसंबर को घर आए थे। उसके बाद उन्हें दोबारा घर लौटने का मौका बीते 13 अक्टूबर को मिला। इस दौरान डॉ.दानिश ने बताया कि कोरोना से हमारी जंग जनवरी में शुरू हो चुकी थी। 3 मार्च को हमारी लैब में आगरा के छह केस पाजिटिव आए। तबसे मैं और मेरी पूरी टीम लगातार 18-20 घंटे काम कर रही है। ताकि प्रदेश से आ रहे सभी नमूनों की जांच समय पर हो सके। शुरुआत में केजीएमयू में वॉयरोलॉजी की मात्र एक लैब थी, जो विभागाध्यक्ष प्रो. अमित जैन की देखरेख में चल रही थी।

डा० दानिश की भूमिका बतौर रिसर्च सांइटिस्ट यह थी कि प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा लैब संचालन में आएं। फिर तो लगभग 134 सरकारी एवं गैर सरकारी लैब स्थापित हुईं। उनके लिए ट्रेनिंग और गुणवत्ता की जांच की जिम्मेदारी मेरी थी। नतीजा आज प्रतिदिन 50 हजार आरटी पीसीआर की जांच इन्हीं लैब में हो रही है। प्रदेश के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। इन सभी लैब में टेक्निशियन और साइंटिस्ट को एक्सपर्ट सलाह के लिए आज भी 24 घंटे उपलब्ध रहता हैं। बीते सात माह में मेरी टीम की दिन-रात की मेहनत का नतीजा है कि छह लाख लोगों के टेस्ट हो चुके हैं।

इस कार्यकाल में मैं खुद और मेरी टीम के कई लोग संक्रमित हुए, लेकिन जज्बा ऐसा कि दस दिन कोरेंटाइन रहने के बाद फिर से हम सभी काम पर लौट आए। इस बीच मुझे घर वालों से मिलने आना तो दूर फोन पर बात करने का भी वक्त मुश्किल से मिलता था। पिताजी की तबीयत खराब होने की सूचना पर किसी तरह दो दिन की छुटटी मिली है। मालूम हो कि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने डॉ. दानिश को अपने हाथों सम्मानित किया। उन्हें प्रशस्ति पत्र दिया। अपने ट्विटर हैंडल पर हैश टैग यूपी के कोरोना योद्धा में लिखा कि दानिश कोरोना टेस्टिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। तीन मार्च से वह घर नहीं गए। ताकि बिना समय गंवाए वह काम कर सकें। उन्होंने देश को गौरवान्वित करने का दृढ़संकल्प लिया है। ऐसे कोरोना वॉरियर का अभिनंदन।

गाजीपुर के पूर्व सांसद और जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने भी उसी क्रम में हैश टैग यूपी के कोरोना योद्धा में लिखा कि दानिश नसर खान को कोरोना टेस्टिंग की जिम्मेदारी मिली। उन्होंने उत्तर प्रदेश के जिला अस्पतालों के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया, जिससे वे सैंपल एकत्रित करने, पैकेजिंग करने व सैंपल को लैब तक पहुंचाने से संबंधित कमियों को दूर कर सकें। उनकी मेहनत का नतीजा है कि पहले जो चिकित्सा संस्थान वॉयरोलॉजी के संबंध में नहीं जानते थे, वे अब पीसीआर मशीनों पर काम कर रहे हैं। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसलिए इस वक्त तीन शिफ्ट में उनकी टीम काम कर रही है। तीन मार्च से वह और उनकी टीम घर भी नहीं गई है। गौरतलब है कि डॉ. दानिश वरिष्ठ व्यापारी नेता और प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष अबू फखर खां के भतीजे हैं। दस माह बाद घर लौटने पर उनके सम्मान में अबू फखर खां की अगुवाई में पारिवारिक समारोह हुआ। इस मौके पर अबू फखर खां ने कहा कि डॉ. दानिश को सम्मानित करना जिले के लिए गर्व की बात है। उनके परिवार में ऐसा भी योद्धा है जो अवाम और देश के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहा है। समारोह में शहनवाज, शाहिदा, आफताब, खालिद, मैनाज खातून, अरसलाल, अयन, अफशीन, समरिन, फरहान, जफर महमूद, शाइस्ता आदि ने जिले के इस कोरोना योद्धा को सलाम किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

dafabet login

betvisa login ipl win app iplwin app betvisa app crickex login dafabet bc game gullybet app https://dominame.cl/ iplwin

dream11

10cric

fun88

1win

indibet

bc game

rummy

rs7sports

rummy circle

paripesa

mostbet

my11circle

raja567

crazy time live stats

crazy time live stats

dafabet

https://rummysatta1.in/

https://rummyjoy1.in/

https://rummymate1.in/

https://rummynabob1.in/

https://rummymodern1.in/

https://rummygold1.com/

https://rummyola1.in/

https://rummyeast1.in/

https://holyrummy1.org/

https://rummydeity1.in/

https://rummytour1.in/

https://rummywealth1.in/

https://yonorummy1.in/