Monday, February 26, 2024
spot_img
HomebharatDelhiदिल्ली सरकार ने महिला कारोबारियों के लिए अनेकों कदम उठाए- राजकुमार आनंद(...

दिल्ली सरकार ने महिला कारोबारियों के लिए अनेकों कदम उठाए- राजकुमार आनंद( मंत्री दिल्ली सरकार)

हरियाणा के व्यापारियों की समस्याओं पर भी काम करेगी सीटीआई

दीपक कुमार त्यागी / स्वतंत्र पत्रकार

सीटीआई ने हरियाणा विमिन काउंसिल का किया गठन

इंस्पेक्टर राज, लाइसेंस राज हरियाणा के व्यापारियों के प्रमुख मुद्दे

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने अब दिल्ली के बाहर दूसरे राज्यों में भी संगठन का विस्तार करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में गुरुवार रात में सीटीआई विमेन काउंसिल हरियाणा चैप्टर का गठन किया गया है।
सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया कि हरियाणा के कारोबारी दिल्ली के संगठन का कामकाज देखकर काफी प्रभावित और उत्साहित हैं। हरियाणा के अपने व्यापारिक और औद्योगिक मसले हैं। पड़ोसी राज्य के ट्रेडर्स और फैक्ट्री मालिकों को ऐसे संगठन की तलाश है, जो उनकी बातों को हरियाणा और केंद्र सरकार के समक्ष रख सके। विमेन काउंसिल का गठन हो गया है, जल्द पुरुषों की काउंसिल बनाएंगे। बृजेश गोयल ने बताया कि हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा महिला कारोबारी हैं। अब ये सीटीआई विमेन काउंसिल के फोरम से अपनी समस्याएं, सुझाव और मांग उठा सकेंगी।
चाणक्यपुरी में आयोजित लॉन्चिंग कार्यक्रम में दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा महिलाओं के उत्थान में किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार भी अपनी पॉलिसी में महिला कारोबारियों के हितों का खयाल रखे। महिला उद्यमियों को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करे। प्रोग्राम में सीटीआई विमेन काउंसिल दिल्ली की प्रेजिडेंट मालविका साहनी, राजमणी पाठक, जसविंदर कौर, इंदू शर्मा, सलोनी खुराना, शालिनी जैन और निर्मल रंधावा मौजूद रहीं।

हरियाणा विमेन काउंसिल की टीम इस प्रकार है

अध्यक्ष — मान्या पाठक

उपाध्यक्ष — मेघा मल्होत्रा, निशा भोसले, गुलप्शा कुरैशी, प्राची गांधी

सचिव — हेमा सक्सेना, हिमानी आनंद, लीना तलवार, जयश्री गुप्ता, सुमन मेकर

संयुक्त सचिव — शिवी शर्मा, कुसुम यादव, रुचि जैन, नम्रता घई, ज्योति धामी, अचला भारद्वाज, क्षमता यादव

सदस्य — गिन्नी, शैली बिंद्रा, मीनू अरोड़ा, रैना कौर, शीलू त्यागी, डॉ. हर्षिता, प्रीति नारंग, अंकिता मैनी, दिया मित्तल, शैली दगात, नुपूर, अवीशी, छाया, रिया अग्रवाल।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular