Saturday, April 13, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurगंगा विलास क्रुज : गाजीपुर में धोबिया नाच से हुआ सैलानियों का...

गंगा विलास क्रुज : गाजीपुर में धोबिया नाच से हुआ सैलानियों का स्वागत

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 13 जनवरी को गंगा विलास क्रूज को वाराणसी से रवाना किया किया ।इसके बाद उसी दिन शाम को जमानियां पहुंचा और रात्रि में क्रूज वहीं रुका।

शनिवार की सुबह क्रूज रजागंज जेटी पर पहुंचा। रजागंज जेटी पर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के साथ मौके पर पहुंचे अन्य अधिकारियों ने विदेशी सैलानियों का फूल एंव मालाओं से भव्य स्वागत किया।

वहीं प्रयागराज से आयी लोक नृत्य कला ढेढिया की टीम ने सैलानियों का अपनी पारम्परिक नृत्य ढेढिया से स्वागत किया। उसके बाद जिलाधिकारी एंव सहायक प्रोफेसर डा. सारिता सिंह ने विदेशी सैलानियों स्वागत करते हुए जनपद के इतिहास के बारे में अवगत कराया।

रजागंज जेटी पर ही विदेशी सैलानियों को गाजीपुर की ओडीओपी योजना के तहत बनी हुई वॉल हैंगिंग भी भेंट स्वरूप दिया गया। उसके बाद विदेशी सैलानी ई-रिक्शा के माध्यम से लार्ड कार्नवालिस के मकबरा पहुंचकर मकबरा का दीदार किया एवं लार्ड कार्नवालिस के बारे मे विस्तृत जानकारी ली।

लार्ड कार्नवालिस गेट पर पहुचे ही विदेशी पयटकों का धोबिया नृत्य से भव्य स्वागत किया गया। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि ये हमारे लिये गौरव की बात है कि गंगा विलास क्रूज यहां पहुंचा है।

बताते चले की दिनांक 13 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को सबसे लंबे जलमार्ग पर वाराणसी से डिब्रूगढ़ के लिए गंगा विलास क्रूज और मालवाहक जलयान को वर्चुअली हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था।

इसके साथ उन्होंने गंगा पार रेती पर बसी टेंट सिटी और गाजीपुर व बलिया में बनी चार फ्लोटिंग जेटी का बटन दबाकर उद्घाटन किया। वहीं बिहार के दो जिलों में पांच सामुदायिक घाट की भी आधारशिला रखी। मौके पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी वि.रा अरूण कुमार सिंह, एसपी सिटी गोपी नाथ सोनी, उपजिलाधिकारी सदर प्रतिभा मिश्रा, अपर उपजिलाधिकारी आकाश कुमार, जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार, जिला पर्यटन सूचना अधिकारी दिव्या तिवारी, जीएमडीआईसी प्रवीण मौर्या, जिला पूर्ती अधिकारी कुमार निर्मलेन्दू, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular