Tuesday, March 5, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshVaranasiगरज चमक के साथ तेज बारिश होने का अनुमान

गरज चमक के साथ तेज बारिश होने का अनुमान

वाराणसी में बारिश संग ओले का भी अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कब होगी बारिश

वाराणसी। पहाड़ों पर हो रही बर्फ़बारी ने वाराणसी समेत उत्तर प्रदेश के कई जनपदों का मौसम बदल गया है। पश्चिमी विक्षोभ लगातार बारिश करा रहा है। यूपी में लगातार तीसरे दिन आईएमडी ने बारिश का फोरकास्ट जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।
वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्थानों पर ओला गिरने से किसानों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। मौसम विभाग ने वाराणसी मंडल के चार जनपदों समेत 23 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। सभी जिलों को चेतावनी जारी कर दी गई है। शुक्रवार सुबह 8 बजे बनारस में आसमान में काले बादल छाए नजर आए। जिससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं हवा का रूख भी तेज है।

मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में यूपी के कई जनपदों में गरज चमक के साथ बारिश हुई है। इससे ठंड बढ़ गई है। शीतलहर लोगों को कंपकपाने पर मजबूर कर रही है। उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना बढ़ी है और इसके साथ ही कई जगह पर ओला पढ़ने की भी सम्भावना है।

पिछले 24 घंटे में वाराणसी मंडल में दिन का तापमान सामान्य रहा। दोपहर में हल्की खिली धूप में लोगों को थोड़ी बहुत राहत दी। हालांकि रात के तापमान में सामान्य से अधिक बढ़ोतरी देखने को मिली। आईएमडी के मुताबिक अगले 24 घंटे में वाराणसी में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम 20 डिग्री रहेगा। यहां गरज चमक के साथ तेज बारिश होने का अनुमान है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular