Monday, April 22, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurविधायक ओमप्रकाश ने किया डाॅ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति गाँववासियों के लिए...

विधायक ओमप्रकाश ने किया डाॅ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति गाँववासियों के लिए समर्पित

गाजीपुर। भारत रत्न डाॅ. भीमराव अंबेडकर के जयंती के अवसर पर जमानियां विधानसभा के विधायक ओमप्रकाश ने देवकली गांव में बनकर तैयार अंबेडकर स्थल एवं प्रतिमा को पूरे ग्रामवासियों को समर्पित किया।

सेवराई तहसील के देवकली गांव में सपा विधायक ओमप्रकाश सिंह ने शुक्रवार को बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर पार्क में नवनिर्मित बाबासाहेब के मूर्ति का अनावरण किया गया। इस दौरान सपा विधायक ओमप्रकाश सिंह ने शिलापट्ट का फीता काटकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए अंबेडकर जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। कहाकि बाबा साहेब डाॅ. भीमराव आंबेडकर की 14 अप्रैल को जयंती होती है। डाॅ. आंबेडकर को भारतीय संविधान निर्माता के तौर पर जाना जाता है। उनकी भूमिका संविधान निर्माण में तो अतुल्य थी ही, साथ ही दलित समाज के उत्थान में भी महत्वपूर्ण रही।

उनका जन्म 14 अप्रैल 1891 में मध्य प्रदेश के महू में एक गांव में हुआ था। उस दौर में उन्हें आर्थिक और सामाजिक भेदभाव का सामना करना पड़ा। बेहद विषम परिस्थितियों में पढ़ाई करने वाले बाबा साहेब ने स्कूल में भी भेदभाव का सामना किया। डाॅ. आंबेडकर का जीवन संघर्ष और सफलता की कहानी सभी के लिए प्रेरणा है। उनके विचार महिलाओं को पुरुषों के बराबर, अल्पसंख्यकों और गरीबों को अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाने के लिए प्रेरित करते हैं।

उन्होंने मौजूदा भाजपा सरकार पर भी जमकर कटाक्ष किया। कहां कि सरकार निरंकुश एवं तानाशाही हो गई है उन्हें विकास से कोई मतलब नहीं है व केवल जात पात का भेदभाव बनाकर लोगों को मूलभूत जरूरी सुविधाओं व आवश्यकताओं से भटका रहे हैं। इस दौरान ग्राम प्रधान रामप्रवेश मौर्य, हरकेश कुशवाहा, विधायक प्रतिनिधि मन्नू सिंह, भंते धम्म शरण, खण्ड विकास अधिकारी राजेश श्रीवास्तव आदि सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular