Monday, September 25, 2023
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurधर्म परिवर्तन के खेल को भाजपा नेता ने बिगाड़ा

धर्म परिवर्तन के खेल को भाजपा नेता ने बिगाड़ा

गाजीपुर। सदर कोतवाली के बंशी बाजार में राधेनगर कालोनी गाजीपुर में कुछ लोग भोले-भाले लोगों को इकठ्ठा कर बहला फुसलाकर रविवार को धर्मांतरण कराया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने ही भाजपा नेता योगेश सिंह अपने साथी कार्यकर्ताओं और अन्य समाजसेवी लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने आपत्ति जता कर विरोध किया एवं तत्काल सदर कोतवाल से शिकायत किया । शिकायत मिलते ही सदर कोतवाल अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंच गये और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई ।

वहां पहले से उपस्थित लोगों ने बताया कि पास्टर द्वारा कहा जा रहा था कि यदि ईसू की उपासना करेगें, तो आप के सारे कष्ट दूर हो जायेगे। उसी लोग में कुछ लोग यह बता रहे थे कि मेरा पैर टूट गया था ईसू को याद किया तो तत्काल ठीक हो गया, कुछ व्यक्ति बता रहे थे कि हमें दिखाई नही देता हैं और मैने भी ईशू की उपासना किया तो मेरी आंखे वापस आ गयी कुछ लोगो को पोलियो हुआ था जो ईसाई धर्म का पालन करने से बिस्तर से उठ कर चलने लगा। इस प्रकार भोले-भाले लोगो को गुमराह कर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। उक्त सूचना पर थाना कोतवाली गाजीपुर की टीम मौके पर पहुँच कर देखी तो घटना सत्य पायी गयी मौके से दो व्यक्ति 1. विपिन कुमार पुत्र गुलाब नि0 कहनौर थाना सराय लखन्सी जिला मऊ व 2.राकेश प्रजापति पुत्र रामधनी निवासी बंशी बाजार थाना कोतवाली जिला गाजीपुर को गिरफ्तार कर लिया गया।

हालांकि पुलिस द्वारा पुछताछ के दौरान आयोजकों ने बताया कि यहां रोगों का इलाज करने के लिए मिशनरी से लोग आए हुए हैं, लेकिन तहकीकात की गई तो मालूम चला की चर्च के होली वाटर को छिड़ककर और क्रास बाँट कर गरीब और मजलूम लोगों को हिंदू देवी देवताओं के बारे में भ्रामक बातें बता कर और उनके बारे में आपत्तिजनक बातें समझा कर, ईसाई धर्म को अपनाने के लिए बर्गलाने की बात सामने आई। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेश सिंह ने बताया कि ईसाई मिशनरी के लोगों द्वारा ईसाई धर्म का प्रचार करते हुए मासूम और गरीब हिंदू धर्म के लोगों को बरगला कर ईसाई धर्म में परिवर्तन कराया जा रहा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular