Monday, April 22, 2024
spot_img
HomeMovieBhojpuriआईपीएल में भोजपुरी में गर्दा उडाएगें राबीन सिंह

आईपीएल में भोजपुरी में गर्दा उडाएगें राबीन सिंह

आईपीएल के इतिहास में पहली बार जियो सिनेमा पर आईपीएल के सभी मैच में भोजपुरी कमेंट्री भी होगी। भारत समेत दुनिया में 22-23 करोड़ भोजपुरी भाषी लोगों के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी ने भोजपुरी कमेंट्री की तैयारी कर ली है। बिहार, यूपी और झारखंड से सिर्फ 5 कमेंटेटर आमंत्रित किए गए हैं जिसमें बिहार से सिर्फ सौरव कुमार उर्फ रॉबिन सिंह का चयन किया गया है। बताते चलें कि रॉबिन बिहार क्रिकेट टीम के कोच एवं फिजियो रहे हैं। नगर थाना क्षेत्र के दरगाह रोड निवासी साकिब हुसैन, ककड़कुंड के मुकेश कुमार सिंह, मांझा थाना क्षेत्र के बंगरा बाबूहता गांव के अनुज राज के बाद मूल रूप से सिवान जिला के रहने वाले रॉबिन नगर थाना के कैथवलिया वार्ड नं 7 में स्थाई रूप से रह रहे।

31 मार्च से अहमदाबाद में आईपीएल 2023 की शुरुआत हो रही है। इस साल की आईपीएल प्रसारण लड़ाई में दो मिडिया हाउस होंगी। क्योंकि इस बार आईपीएल टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स के जरिए देखा जा सकेगा। और जियो सिनेमा ऐप के माध्यम से डिजिटल या ऑनलाइन देखा जा सकेगा। करोड़ो फैंस टीवी या ओटीटी प्लेटफार्म पर ऑनलाइन मैच का लुफ्त उठाते है। इसको रोमांचक बनाने के लिए कमेंटेटर अहम रोल निभाते है। जो दूर बैठे दर्शको को मैच से जोड़े रखते है। इस साल आईपीएल में इसको और अगले स्तर पर ले जाते हुए प्रसारको ने इसको स्थानीय भाषा में घर-घर तक ले जाने की कोशिश कर रहे है। इसको 13 अलग-अलग भाषा में कमेंट्री होगी।

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की शुरुआत में अब कुछ ही घंटों का वक्त बचा है। 31 मार्च से लीग का धमाकेदार आगाज होने जा रहा है। सीजन का पहला मैच गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार के आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। क्रिकेट फैंस इस रोमांचक टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular