Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeUttar PradeshGhazipurस्विट्जरलैंड के सैलानियों ने किया लार्ड कार्नवालिस के मकबरे का दीदार

स्विट्जरलैंड के सैलानियों ने किया लार्ड कार्नवालिस के मकबरे का दीदार

गाजीपुर । प्रधानमंत्री की महत्वपूर्ण योजना जल परिवहन अब साकार होता नजर आ रहा है। जी हां गंगा विलास क्रूज 30 स्विट्जरलैंड के नागरिकों को कोलकाता से लेकर वाराणसी के लिए रवाना हुआ है जो आज गाजीपुर पहुंचा है। जहां पर विदेशी सैलानी लार्ड कार्नवालिस के मकबरे का दीदार किया। उसके बाद वाराणसी के लिए रवाना हो गये। वहीं जिले के सदर कोतवाली इलाके के रजागंज चौकी के पास सैलानियों का क्रूज रूक ।क्रूज के आते ही खुद डीएम एसपी मौके पर पहुंचे जहां पर सैलानियों की सुरक्षा और व्यवस्था के मद्देनजर जानकारी ली। वहीं एसपी सिटी गोपी नाथ सोनी ने बताया कि सैलानियों की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस बल लगाया गया है। विदेशी सैलानी लार्डकॉर्नवालिस के मकबरे को देखने गये। जिसके लिए पुलिस की पेट्रोलिंग वाहन लगाया गया था। साथ ही लार्डकॉर्नवालिस मकबरे के पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। जब तक सैलानी यहां से वाराणसी के लिए प्रस्थान तक सुरक्षा की व्यवस्था मुस्तैद रहा।

क्रूज के मुख्य मेंबर राज सिंह ने बताया कि क्रूज का सफर कोलकाता से वाराणसी तक 18 दिनों का है। लेकिन कोहरा आदि के कारण कुछ लेट हुआ है। आज गाजीपुर पहुंचे है। कल वाराणसी के लिए रवाना हो गये जो देर शाम तक वाराणसी पहुंचेगी। वहां से फिर दूसरे सैलानी को लेकर कोलकाता के लिए क्रूज से निकलना होगा।

गंगा विलास क्रूज से आये विदेशी सैलानी रात गाजीपुर में विश्राम कर सुबह आठ बजे लार्डकॉर्नवालिस पहुंचे उनका प्रशासन द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया लार्डकॉर्नवालिस घूमने के बाद वाराणसी रवाना हो गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular