Thursday, June 20, 2024
spot_img
HomeMovieBhojpuriTop 10 भोजपुरी अभिनेता (Hero)

Top 10 भोजपुरी अभिनेता (Hero)

10 – संजय पांडे

संजय पांडे, जिन्हें भोजपुरी फिल्म में खलनायक की भूमिका के लिए भी जाना जाता है। वह अपनी नकारात्मक भूमिकाओं के लिए सबसे लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेता हैं।
संजय पांडे ने फिल्म में अपने अभिनय से सभी का दिल जीत लिया, और उन्होंने हमेशा अपनी फिल्म के चरित्र को गहराई से शामिल किया।
उन्होंने कई भोजपुरी फ़िल्में की जैसे ज़िंदा दिल, रंग, विनाशक, एक्शन राजा और कई और फ़िल्में।


संजय पांडे की जीवनी
संजय पांडे एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्म उद्योग में सक्रिय हैं। उनका जन्म 12 मार्च 1972 को गाजीपुर, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। वह अपने उपनाम मुन्ना के माध्यम से भी जाने जाते हैं।

9 – राकेश मिश्रा

राकेश मिश्रा भोजपुरी इंडस्ट्री के गायक हैं, जो अपनी अद्भुत आवाज़ के माध्यम से भोजपुरी फिल्म उद्योग का मनोरंजन करते हैं, और सबसे लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेता में से एक बन गए। उन्हें भोजपुरी इंडस्ट्री में मिश्रा जी के नाम से भी जाना जाता है।
राकेश मिश्रा ने इश्कबाज़, बेखुदी, इच्छादारी नाग, जय मेहरारू जय ससुरारू, दहेज, जाने तेरे लिए, प्रेम दीवानी जैसी कई हिट फिल्में भोजपुरी की कई हिट फिल्में कीं।


राकेश मिश्रा की जीवनी
राकेश मिश्रा एक भारतीय भोजपुरी फिल्म अभिनेता हैं, जो 2013 से भोजपुरी फिल्म उद्योग में सक्रिय हैं। उनका जन्म 15 नवंबर 1987 को बिहार के अरहरा में हुआ था। वह एक अभिनेता, गायक, स्टेज कलाकार, टीवी प्रतिनिधि हैं।
राकेश मिश्रा ने 2013 में प्रेम दीवानी ’फिल्म के माध्यम से भोजपुरी फिल्म में डेब्यू किया। उन्होंने अपनी पहली फिल्म में शानदार भूमिका निभाई।

8 – अरविंद अकेला (कल्लू)

अरविंद अकेला कल्लू भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे कम उम्र के अभिनेता हैं और उन्होंने गायन के रूप में अपना करियर शुरू किया। लोकप्रियता पाने के बाद, वह भोजपुरी फिल्म में प्रवेश करते हैं और अरविंद अकेला (कल्लू) ने केवल 22 वर्ष की आयु में अपने जीवन में सभी सफल हासिल किए, फिर हम कह सकते हैं कि वह एक बेहतरीन भोजपुरी अभिनेता हैं।
अरविंद अकेला कल्लू ने कई सुपर डुपर हिट भोजपुरी फ़िल्में की जैसे पथार के सनम, प्यार तो होना ही था, दिलवर, आवारा बलम, स्वराग, दिलदार सजना और कई और फ़िल्में।


अरविंद अकेला कल्लू की जीवनी

अरविंद अकेला कल्लू भोजपुरी फिल्म उद्योग में लोकप्रिय मुख्यधारा के भोजपुरी अभिनेता और गायक हैं जिन्हें कल्लू के नाम से जाना जाता है। उनका जन्म 26 जुलाई 1997 को बिहार के बक्सर क्षेत्र में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत उस बिंदु पर गायन के रूप में की जो एक कलाकार के रूप में परिणत हुआ। अब तक उन्होंने कई सुपर हिट भोजपुरी फिल्मों में काम किया। वर्तमान में अरविंद वाराणसी, मुंबई में रहते हैं।

अरविंद अकेला ने कम उम्र में अपना गायन पेश करना शुरू किया और अपने पहले गीत बोलता मुरगाव कुकडू कू और पहली फिल्म दिलदार सजना से वेब पर वायरल हुआ। उन्होंने अपने भोजपुरी गीत, छोलिया के हुक राजा जी के साथ कुख्यातता हासिल की। वर्तमान में वह मुख्य रूप से एक अभिनेता के रूप में भोजपुरी फिल्म उद्योग में सक्रिय हैं। उन्होंने भोजपुरी उद्योग को हिट फिल्मों के ढेर दिए और कुछ पुरस्कार जीते। उनकी आखिरी फिल्म ‘बलमा बिहार वाला 2’ है। यह फिल्म एक अच्छी हिट है और भोजपुरी फिल्म उद्योग में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है।

7 – रितेश पांडे

रितेश पांडे भी ट्रेंडिंग बेस्ट भोजपुरी अभिनेता में से एक हैं, और उन्हें पता है कि भोजपुरी प्रशंसकों का दिल कैसे जीता जाए?
रितेश पांडे को भोजपुरी फिल्म उद्योग में अपने अभिनय के लिए भी जाना जाता है, और उन्होंने नाचे नागिन गली गली, यारा तेरी यारी, परवरिश, रानी वेदो राजा, तोहरे में बसेला प्राण, और कई अन्य फिल्मों जैसे कई ब्लॉकबस्टर भोजपुरी फिल्में भी कीं।


हेलो कौन हम बोल रहा है सॉन्ग किंग रितेश पांडे ’की जीवनी
रितेश पांडे भोजपुरी अभिनेता भोजपुरी फिल्म में डेब्यू रितेश पांडे के माध्यम से एक भारतीय फिल्म अभिनेता है जो मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्म उद्योग में देखा जाता है। उनका जन्म 14 मई 1991 को सासाराम, बिहार भारत में हुआ था। वह एक कॉमेडियन, सिंगर टीवी प्रतिनिधि और स्टेज परफॉर्मर भी हैं।
बलमा बिहार वाला ‘2016 के वर्ष में, और उनका पहला भोजपुरी एल्बम गीत 2010 के वर्ष में रिलीज़ किया गया था।
हालाँकि, रितेश पांडे ने खुद को एक सफल भोजपुरी अभिनेता के साथ-साथ भोजपुरी सिंगर के रूप में स्थापित किया।
उन्होंने अपनी शिक्षा महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, वाराणसी से पूरी की।

6 – प्रदीप पांडे चिंटू

भोजपुरी के प्रसिद्ध निर्देशक प्रदीप पांडेय चिंटू के पुत्र राजकुमार आर पाण्डेय सर्वश्रेष्ठ भोजपुरी अभिनेता हैं। सूत्रों की जानकारी के अनुसार, उन्हें रोमांस किंग के साथ-साथ भोजपुरी फिल्म उद्योग के कॉमेडी किंग के रूप में भी जाना जाता है। प्रदीप पांडेय चिंटू ने कई ब्लॉकबस्टर भोजपुरी फ़िल्में कीं जैसे नायक, ट्रक ड्राइवर, लैला मजनू, प्रदीप पांडे चिंटू ने खुद को एक सफल भोजपुरी फ़िल्म अभिनेताओं के रूप में स्थापित किया। विवाह भोजपुरी फिल्म, मंदिर वाही बानयंगे, दुल्हन चाही पाकिस्तान से 2, माई रे माई हमरा उहे लइकी चाही, रंगीला, ससुराल और भी कई फिल्में।


प्रदीप पांडेय चिंटू की जीवनी
वह भोजपुरी फिल्म में प्रवेश करते हैं, ‘प्रदीप पांडे चिंटू एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं, जो मुख्य रूप से 2009 से भोजपुरी फिल्म में काम कर हैं। उनका जन्म 9 दिसंबर 1992 को कांदिवली, मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था।
दीवाना की भोजपुरी फ़िल्म, जो 2009 में रिलीज़ हुई थी, और उन्हें डेब्यू फ़िल्म के लिए जूरी मेंशन अवार्ड्स मिले थे।

5 – मनोज तिवारी

रिंकिया के पापा भोजपुरी गाने के स्टार ‘मनोज तिवारी’ भी पवन सिंह, दिनेश लाल यादव, खेसारी लाल यादव, और रवि किशन के बीच सर्वश्रेष्ठ भोजपुरी अभिनेता हैं। वह एक सुनहरे युग के भोजपुरी फिल्म अभिनेता हैं। मनोज तिवारी ने देहाती बाबू, थेला नं 1, धरती के पुकार के, जनम जनम के साथ, हनुमान भक्त हवालदार जैसी कई अविस्मरणीय फिल्में कीं।


मनोज तिवारी की जीवनी
मनोज तिवारी एक भारतीय अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्म में दिखाई देते हैं। उनका जन्म 1 फरवरी 1973 को अतरवलिया, बिहार भारत में हुआ था। वह एक अभिनेता, टीवी व्यक्तित्व, गायक, हास्य कलाकार, राजनीतिज्ञ, बिग बॉस के प्रतियोगी हैं। वह एक बहु प्रतिभाशाली भोजपुरी अभिनेता भी हैं।
मनोज तिवारी ने ससुरा बड़ा पैसावाला ’के माध्यम से भोजपुरी फिल्म उद्योग में प्रवेश किया, जो 2004 के वर्ष में रिलीज़ हुई थी, और उनका पहला टीवी शो चक दे ​​बछे 2008 था।
उन्होंने अपनी प्राथमिक स्तर की शिक्षा और माध्यमिक स्तर की शिक्षा पूरी की
श्री कमलाकर चौबे आदर्श सेवा विद्यालय इंटरमीडिएट कॉलेज, वाराणसी और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU)।

4 – पवन सिंह

पवन सिंह पवन सिंह एक गायक, अभिनेता और राजनीतिज्ञ हैं और वह भोजपुरी सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता में से एक हैं। पवन सिंह ने अपने करियर की शुरुआत गायन से की थी। उन्होंने भोजपुरी फिल्म उद्योग को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। पवन को फिल्म गीत के लिए बेस्ट सिंगर अवार्ड भी मिला है।

3 – खेसारी लाल यादव

खेसारी लाल यादव भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के एक सनसनीखेज अभिनेता हैं, जो अपनी कॉमेडी, एक्टिंग, सिंगिंग और डांस के लिए जाने जाते हैं। वह भोजपुरी फिल्म के बहु प्रतिभाशाली अभिनेता हैं, और वह हमेशा अपनी नई फिल्मों या नए गीतों के माध्यम से सुर्खियों में बने रहते हैं।
खेसारी लाल यादव ने हाल ही में bhojpuri gana वीडियो जारी किया, जिसका शीर्षक Ke भतीजा के मौसी जिंदाबाद ’है, जिसने YouTube और स्टिल काउंटिंग पर 97 M + व्यू पार किया। खेसारी लाल यादव अपनी ब्लॉकबस्टर हिट भोजपुरी फिल्मों जैसे संघर्ष, मेहंदी लगा के रखना, दुल्हन चाही गंगा पार के, बालम जी आई लव यू, दबंग सरकार, मेरी जंग मेरा फैला, और कई और फिल्मों के लिए भी जाने जाते हैं।
हालाँकि, खेसारी लाल यादव को उनकी नई आने वाली फ़िल्में एक सज़ीश जाल या मेहँदी लगा के रखना 3 के लिए अधिक सराहना मिली।


खेसारी लाल यादव की जीवनी
खेसारी लाल यादव एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्म उद्योग में देखे जाते हैं। उनका जन्म 3 जुलाई 1986 को छपरा, बिहार, भारत में हुआ था। वह एक भोजपुरी फिल्म अभिनेता, हास्य कलाकार, टीवी व्यक्तित्व और बिग बॉस सीजन 13 के प्रतियोगी भी हैं।
खेसारी लाल यादव को 2016 में भोजपुरी फिल्म अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय अभिनेता पुरस्कार, 2017 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार और 2017 में यूपी रतन पुरस्कार मिला।
फिर, यह पहले से ही साबित हो गया कि खेसारी लाल यादव भोजपुरी फिल्म उद्योग के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता हैं।
यदि आप शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ भोजपुरी फिल्म अभिनेता के बारे में बात कर रहे हैं, तो निश्चित रूप से आप उनके गीत का नाम name पवन सिंह ’देखेंगे, क्योंकि उन्हें पावरस्टार अभिनेता या भोजपुरी उद्योग के ip लॉलीपॉप किंग’ के रूप में भी जाना जाता है। पवन सिंह भोजपुरी फिल्म के एक शानदार अभिनेता हैं, और वह भोजपुरी उद्योग में अपने गायन, अभिनय के लिए जाने जाते हैं।
लॉलीपॉप लागेलु ‘विश्व प्रसिद्ध भोजपुरी गीत है, और मुझे लगता है कि सभी ने एक बार इस गीत को सुना है।
हाल ही में रिलीज़ हुए भोजपुरी होली गीत में से एक, शीर्षक ‘कमरिया हिरा राही है’ 1 दिन के लिए YouTube के पहले स्थान पर चल रहा था और यह भोजपुरी फिल्म उद्योग में इतिहास बनाता है।
लॉलीपॉप किंग पवन सिंह की जीवनी

2- दिनेश लाल यादव

2001 में उनके दो म्यूजिक एल्बम रिलीज़ हुए बुढ़वा में दम बा और मलाई खाए बुढ़वा रिलीज़ हुई इस एल्बम से दिनेश को अपनी एक पहचान मिल गयी।

2003 में दिनेश की एल्बम आई जिसने भोजपुरी सिनेमा में तहलका मचा दिया और देखते ही देखते वो भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार बन गए। उनकी पहली एल्बम निरहुआ सटल रहें बहुत ही सुपरहिट हुई।

2005 में दिनेश मुंबई आए। एक फिल्म डायरेक्टर के कहने पर उन्होंने फिल्म चलत मुसाफिर में दो गाने गाये। और फिर उन्होंने एक्टिंग के क्षेत्र में भी खुद प्रस्तुत किया।

दिनेश ने अब तक 40 से अधिक भोजपुरी फिल्मों में काम किया हैं और 30 फ़िल्में तो उन्होंने अपनी ऑनस्क्रीन पार्टनर पाखी हेगड़े के साथ की हैं। पाखी और उनका रिलेशन एक अच्छे दोस्त जैसा हैं। और दोनों की फॅमिली के बीच अच्छे रिलेशन हैं दिनेश की पत्नी पाखी बहुत अच्छी दोस्त भी हैं। दिनेश और पाखी को लेकर जो अफवाहें उड़ती हैं ये सभी लोग अब उनपर ध्यान नहीं देते।

दिनेश लाल यादव निरहुआ ’की जीवनी
जहाँ उन्होंने अपनी उच्च स्तरीय शिक्षा पश्चिम बंगाल परिषद की उच्चतर माध्यमिक शिक्षा से पूरी की। शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने फिल्म लाइन में प्रवेश किया, और अब, उन्होंने खुद को सफल भोजपुरी अभिनेताओं के रूप में स्थापित किया।
दिनेश लाल यादव को उद्योग की भोजपुरी फिल्म हिट मशीन के रूप में भी जाना जाता है।

1 – रवि किशन

अगर हम बात कर रहे हैं क्योंकि वह सबसे अच्छे भोजपुरी अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने पहले से ही भोजपुरी सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है, तो हमें इस सूची में सबसे ऊपर रवि किशन नाम मिलेगा। तेरे नाम, मुक्काबाज़, एजेंट विनोद, रवि किशन ने भोजपुरी फिल्म में संकी दरोगा, शहंशाह, रणवीर और कई और फिल्मों में भी काम किया। वह कुछ दक्षिण फिल्मों में नजर आएंगे। मोहल्ला अस्सी, बाटला हाउस, और कई फिल्में।
तो, हम कह सकते हैं कि रवि किशन एक बहु प्रतिभाशाली भोजपुरी अभिनेता हैं, जो हर फिल्म उद्योग में फिट होते हैं।


रवि किशन की जीवनी
वह एक फिल्म अभिनेता, राजनीतिज्ञ, टेलीविजन व्यक्तित्व हैं। वर्तमान में रवि किशन हैं
रवि किशन एक भारतीय भोजपुरी फिल्म अभिनेता हैं जिनका जन्म 17 जुलाई 1968 को जौनपुर उत्तर प्रदेश भारत में हुआ था।
गोरखपुर, उत्तर प्रदेश, भारत के लोक सभा में संसद के सदस्य।

नोट : Top 10 Bhojpuri actor (समय आने पर इसमें परिवर्तन किया जा सकता है)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

dafabet login

betvisa login ipl win app iplwin app betvisa app crickex login dafabet bc game gullybet app https://dominame.cl/ iplwin

dream11

10cric

fun88

1win

indibet

bc game

rummy

rs7sports

rummy circle

paripesa

mostbet

my11circle

raja567

crazy time live stats

crazy time live stats

dafabet

https://rummysatta1.in/

https://rummyjoy1.in/

https://rummymate1.in/

https://rummynabob1.in/

https://rummymodern1.in/

https://rummygold1.com/

https://rummyola1.in/

https://rummyeast1.in/

https://holyrummy1.org/

https://rummydeity1.in/

https://rummytour1.in/

https://rummywealth1.in/

https://yonorummy1.in/